Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर में Corona virus से एक व्यक्ति की मौत

webdunia

वार्ता

गुरुवार, 26 मार्च 2020 (21:35 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की आज यहां इलाज के दौरान मौत हो गई। 
 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार व्यक्ति इंदौर निवासी बताया जा रहा है। जिसे बीते दिनों प्रारंभिक लक्षण पाए जाने पर भर्ती किया गया था। कल उसके कोरोना संक्रमण होने की पृष्टि हुई थी।
 
बताया गया है कि व्यक्ति को कोरोना संक्रमण के साथ अन्य बीमारी भी थी। मृतक की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने के चलते उसे बचाया नहीं जा सका।

इससे पहले बुधवार को यहां एक 65 वर्षीय उज्जैन निवासी महिला की मृत्यु हो गई थी। इंदौर में कोरोना संक्रमण से होने वाली यह दूसरी मौत है।
 
ग्वालियर में पत्नी-बच्ची की रिपोर्ट नेगेटिव : ग्वालियर में कोरोना से संक्रमिले मिले मरीज की पत्नी-बच्ची और एक अन्य व्यक्ति का भेजा गया सेम्पल निगेटिव आया है।
 
जबलपुर में 6 की रिपोर्ट नेगेटिव : जबलपुर जिला प्रशासन को कोरोना वायरस के संक्रमण के 6 संदिग्धों से संबंधित आईसीएमआर लैब से प्राप्त हुई परीक्षण रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इस तरह फ़िलहाल जबलपुर में कोविड-19 पोज़िटिव मरीज़ों की संख्या 6 पर स्थिर है।
 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रशासन ने विदेश यात्रा करने वाले 148 अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन किया है। जिला प्रशासन ने इसके पहले पिछले 3 महीनों में विदेश यात्रा करने वाले 578 लोगों की सूची भी तैयार की है। इनमें से कुछ तो जबलपुर वापस ही नहीं आए हैं और कुछ लोग कोरोना फैलने के पहले ही शहर वापस आ चुके हैं।
 
इनमें से 402 लोगों को होम क्वारंटाइन करने के लिए चिन्हित किया गया है और 340 को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। बाकियों पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जा रही है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत में Corona virus से 16 की मौत, 694 लोग संक्रमण के शिकार