Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Good News : चीन में Corona virus काबू में, वुहान में प्रतिबंधों में ढील शुरू, 2 महीने चला Lockdown

webdunia
सोमवार, 23 मार्च 2020 (22:01 IST)
बीजिंग। विश्व में कोरोना वायरस (Corona virus) के कहर के बीच चीन ने सोमवार को कहा कि देश में कोविड-19 पर प्रभावी ढंग से काबू पा लिया गया है और इसने वुहान में लगाए गए कड़े प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू क दी है। वुहान के लोग 23 जनवरी से लॉकडाउन में हैं।

सोमवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने न आने के बाद अधिकारियों ने वुहान में प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी।
webdunia

देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि कोरोना वायरस का कोई नया घरेलू मामला सामने नहीं आया है, लेकिन बाहर से आए 39 लोगों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। सरकार विषाणु के पुन: प्रसार को रोकने के लिए विदेशों से आने वाले लोगों को सख्ती से अलग-थलग रखने के लिए कदम उठा रही है।

देश में रविवार को 9 मौतों के साथ मृतक संख्या 3,270 हो गई। मुख्य भूमि चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की कुल संख्या रविवार को 81,093 हो गई।
webdunia

इस बीच, विषाणु की रोकथाम के लिए 23 जनवरी से समन्वय कार्य देख रहे सेंट्रल लीडिंग ग्रुप (सीएलपी) ने कहा कि देश और वुहान में विषाणु पर काबू पा लिया गया है।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, बैठक में उल्लेख किया गया कि राष्ट्रव्यापी स्तर पर, खासकर वुहान में विषाणु पर प्रभावी ढंग से काबू पा लिया गया है। वुहान में अधिकारियों ने कहा कि लोगों को काम पर वापस जाने की अनुमति है। सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जानिए क्यों खतरनाक होती है कोरोना की तीसरी स्टेज, क्यों डरना चाहिए इस भयानक महामारी से...