इंदौर में पिता और बेटी के बीच Corona की दीवार, घर के बाहर TI पिता को खाना खाते देख मासूम बेटी की तस्वीरें वायरल

विकास सिंह

रविवार, 5 अप्रैल 2020 (00:39 IST)
कहते हैं कि तस्वीरें बोलती हैं, एक तस्वीर हजार शब्द के बराबर होती है, जो बातें शब्दों में बयां नहीं की जा सकती है वह तस्वीरें कह देती हैं, ऐसी ही कुछ तस्वीरें कोरोना वायरस (Corona virus) के कहर से जूझ रहे इंदौर शहर से सामने आई है जो दिल को झकझोरकर रख देती है। तस्वीरों में दिख रहे इंदौर के तुकोगंज थाने के टीआई निर्मल श्रीवास अपनी बच्ची से इतना दूर बैठकर खाना खा रहे हैं, जिससे इनके परिवार और बेटी को किसी भी तरह का संक्रमण ना हो।

वेबदुनिया से बातचीत में टीआई निर्मल श्रीवास कहते हैं कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पिछले कई दिनों से अपने बच्चों से दूर हैं और वह केवल खाना खाने के लिए घर जाते हैं और संक्रमण के डर से घर के बाहर ही खाना खाते हैं।

तस्वीरों के बारे में बात करते हुए निर्मल श्रीवास थोड़ा भावुक होते हुए कहते हैं कि जब वह घर खाना खाने पहुंचे तो पूरे समय छोटी बेटी उनको दरवाजे पर खड़ी होकर देखती रही। वह कहते हैं कि बेटियां उनसे लगातार घर आने की जिद करती रहती हैं लेकिन वह अपनी ड्यूटी के बारे में बताकर किसी तरह उनको समझाते हैं।

वह कहते हैं कि छोटी बेटी उनसे कहती है कि पापा आप हमेशा ड्यूटी पर ही रहते हो, घर कब आओगे। टीआई निर्मल श्रीवास कहते हैं कि परिवार वालों को कोरोना के संक्रमण से दूर रखने के लिए उन्होंने घर से दूरी बना ली है।
 
वह कहते हैं कि जब एक छोटी बच्ची सोशल डिस्टेंसिंग को इतनी अच्छी तरह समझती है तो लोगों को भी इसे समझना चाहिए और लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

बातचीत में तुकोगंज टीआई निर्मल श्रीवास अपने स्टॉफ के बारे में भी चिंतित नजर आते हुए कहते हैं कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए थाने में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है और पूरे स्टॉफ के लिए सैनेटाइजर और मास्क की व्यवस्था की गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लॉकडाउन में घूमने निकली अभिनेत्री दुर्घटना में घायल, मामला दर्ज