Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CoronaVirus Live Updates : वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना से संक्रमित हुई अभिनेत्री नगमा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (23:20 IST)
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। महामारी की तीव्रता भी बढ़ी है। केंद्र सरकार के अनुसार, अगले 4 हफ्ते बेहद महत्वपूर्ण है। दूसरी लहर को काबू करने के लिए सरकार आम लोगों की भागीदारी पर जोर दे रही है। कोरोनावायरस से जुड़ी हर जानकारी...

-देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है।
-89,60,966 स्वास्थ्य कर्मियों को पहली खुराक और 53,77,011 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।
-अब तक अग्रिम मोर्चे के 97,30,304 कर्मियों को पहली खुराक और 42,68,788 कर्मियों को दूसरी खुराक दी गई है।
webdunia
-उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि महामारी के बावजूद इस वर्ष का महाकुंभ दिव्य और भव्य होगा।
-उन्होंने लोगों से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने की भी अपील की।

-छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 9,921 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही, राज्य संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 3,86,269 हो गई।
-राज्य में पहली बार एक दिन में इतनी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं।
webdunia
-गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने 20 शहरों में रात आठ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह बुधवार से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।
-अभी तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा आर राजकोट में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा था।
-मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोर समूह की बैठक में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया। रूपाणी ने कहा कि उच्च न्यायालय ने हमें कुछ सुझाव दिए थे और हमने उन पर निर्णय ले लिया है।

-ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने कहा कि उसने एस्ट्राजेनेका की कोरोनावायरस बीमारी (कोविड-19) महामारी की 6 से 17 आयु वर्ग के बच्चों और किशोरों के लिए विकसित वैक्सीन का परीक्षण रोक दिया है।
-ब्राजील में कोविड-19 से एक दिन में सर्वाधिक 4,195 लोगों की मौत इससे पहले केवल दो देशों में एक दिन में वायरस से मौत के चार हजार से अधिक मामले सामने आए थे।
-ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 4,195 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। देश में मृतक संख्या 3,40,000 के पास पहुंच गई है, जो अमेरिका के बाद सबसे अधिक है।
-वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना तथा आसपास के क्षेत्रों में लागू सख्त लॉकडाउन का 18 अप्रैल तक विस्तार कर दिया गया है।

-मराठवाडा में कोरोना के 5,445 नए मामले, 91 मौत
-क्षेत्र के 8 जिलों में से औरंगाबाद महामारी से सबसे अधिक प्रभावित रहा, जहां संक्रमण के 1,337 नए मामले सामने आए और 30 लोगों की मौत हुई है।
-नांदेड़ में 1,062 नए मामले सामने आए और 23 लोगों की मौत हो गई।
-बीड़ में 716 मामले 10 की मौत, परभणी में 436 मामले और 9 की मौत, उस्मानाबाद में 415 मामले और 8 की मौत, जालना में 425 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हुई।
-लातूर में 925 मामले आए और 3 मरीज की मौत हो गई तथा हिंगोली में 129 नए मामले सामने आए, 3 लोगों की मौत हुई। 

-भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,15,736 नए मामले, 59,856 डिस्चार्ज, 630 लोगों की मौत।
-अब तक 1,28,01,785 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित।
-महामारी से पीड़ित 8,43,473 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 1,66,177 लोग मारे जा चुके हैं। 

-राकांपा नेता शरद पवार ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया।

-दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान निजी वाहन में ड्राइविंग करते हुए अकेले होने के बावजूद भी मास्क पहनना अनिवार्य है।
-उच्च न्यायालय ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में मास्क ‘सुरक्षा कवच’ की तरह है।
-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के आस्ट्रेलियाई आलराउंडर डेनियल सैम्स 9 अप्रैल से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से पहले बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए।
-तेलंगाना में एक दिन में कोविड-19 के 1,914 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,16,649 हो गए। वहीं, 5 लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,734 हो गई।

-महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य के पास कोविड-19 के टीके की 14 लाख खुराकें ही बची हुई हैं जो 2 या 3 दिन ही चल पाएंगी और टीकों की कमी के कारण कई टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ रहे हैं।
-टोपे ने कहा कि ऐसे टीकाकरण केंद्रों पर आ रहे लोगों को वापस भेजा जा रहा है क्योंकि टीके की खुराकों की आपूर्ति नहीं हुई है।
-उन्होंने कहा कि राज्य में अब 14 लाख खुराकें ही उपलब्ध हैं जिनसे तीन दिन ही टीकाकरण हो पाएगा। हमें हर हफ्ते 40 लाख खुराकों की जरूरत है। इससे हम एक सप्ताह में हर दिन छह लाख खुराक दे पाएंगे। पर्याप्त टीके नहीं मिल पाए हैं।

-त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब भी कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटाइन।

-मध्यप्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है।
-परिवहन विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच यात्री बसों की आवाजाही 7 से 15 अप्रैल तक स्थगित रहेगी।
-आदेश में कहा गया है कि यह निर्णय कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के हित में लिया गया है। 
-इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार, महाराष्ट्र राज्य से लगी अपनी सीमाओं को बंद कर चुकी है। महाराष्ट्र में हाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। 

-पंजाब में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्‍यू बढ़ाया। राजनीतिक रैलियों पर भी लगा प्रतिबंध, सभी शिक्षण संस्थान बंद।
-पंजाब में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2924 नए मामले दर्ज किए गए, 63 की मौत।

अभिनेत्री नगमा ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और फिलहाल वे घर में क्वारंटीन में हैं। अभिनेत्री (50) ने ट्विटर पर लिखा कि दो अप्रैल को कोविड-19 टीके की पहली खुराक लेने के बाद वह संक्रमण की चपेट में आ गईं। अभिनेत्री और कांग्रेस नेता नगमा ने अपने प्रशंसकों से टीका लगवाने के बावजूद सतर्क रहने को कहा। अभिनेत्री ने लिखा कि कुछ दिनों पहले मैंने टीके की पहली खुराक ली थी। कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है, इसलिए मैंने घर पर खुद को पृथक कर लिया है। सभी कृपया ध्यान रखें और आवश्यक सावधानी बरतें।" 1990 में सलमान खान-अभिनीत फिल्म "बागी" के साथ बड़े पर्दे पर पदार्पण करने वाली नगमा को शाहरुख खान की "किंग अंकल", "सुहाग" और "बाशा" जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्होंने तेलुगु, तमिल, भोजपुरी, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी अभिनय किया है। मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के 10,428 नए मामले सामने आए और 23 मरीजों की मौत हुई।
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
एस्ट्रेजेनेका वैक्‍सीन और खून के थक्‍कों में है लिंक, यूरोपीय ड्रग रेग्‍युलेटर ने किया बड़ा दावा