Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 5000 से ज्यादा मामले, मुंबई के हाल बेहाल, मप्र में नाइट कर्फ्यू, गुजरात में टूटे रिकॉर्ड

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (22:53 IST)
नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोनावायरस की रफ्तार थमती नजर नहीं आ रही है। हालात पिछले साल से भी भयावह नजर आ रहे हैं। दिल्ली, मुबंई, गुजरात और मध्यप्रदेश में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश के समस्त नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा। गुजरात में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने रायपुर जिले में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। 
कोरोना की दूसरी लहर में कई राज्यों में पिछले साल से भी ज्यादा भयावह स्थिति बन रही है। खबरों के मुताबिक लॉकडाउन के डर से मुंबई में कई मजदूरों ने अपने गृह राज्यों की ओर लौटना शुरू कर दिया है। मुंबई के स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने लगी है। कल कोरोना की हालातों पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करने वाले हैं। 
 
मुंबई में 10 हजार से ज्यादा मामले : महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 59,907 मामले सामने आए। 322 लोगों की मौत इस अवधि में हुई। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 31,73,261 है। 5,01,559 एक्टिव केस हैं।

अब तक 56 हजार 652 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। मुंबई में कोविड-19 के 10,428 नए मामले सामने आए, 23 और मरीजों की संक्रमण से मौत; नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4,82,760 हुई जबकि मृतक संख्या 11,851 पर पहुंची। पुणे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रवासी मजदूर शहर छोड़कर अपने गांव की तरफ जा रहे हैं। पुणे रेलवे पीआरओ ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे स्टेशन पर प्रर्याप्त व्यवस्था की गई है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भेजा जा रहा हैं। हमें लोगों के सहयोग की ज़रूरत है।
दिल्ली में बढ़ती रफ्तार : दिल्ली में बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,90,568 हो गए हैं। दिल्ली में कोविड-19 से 20 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 11,133 पर पहुंच गई। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के पांच हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 5,100 मामले सामने आए थे। संक्रमण की दर बुधवार को बढ़कर 6.1 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में अब तक 6.59 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं और अभी 19,455 मरीज उपचाराधीन हैं।
दिल्ली में स्टेशन पर लंबी कतारें : दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के एक दिन बाद बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लंबी कतारों में देखा गया। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि शादी और फसल की कटाई के मौसम के कारण इस तरह की भीड़भाड़ साल के इस समय आमतौर पर रहती है। 
 
दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 30 अप्रैल तक राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था। रेलवे पुलिस ने कहा कि भीड़भाड़ का शहर में लागू रात्रि कर्फ्यू से कोई लेना देना नहीं है।
गुजरात में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड : राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3575 मामले सामने आए। इस अवधि में 2217 लोग डिस्चार्ज हुए और 22 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। राज्य में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 3,28,453 है। 3,05,149 लोग कोरोना से ठीक हो चुकी है। राज्य में एक्टिव मामले 18,684 है। अब तक 4,620 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। (एजेंसियां)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
महाराष्ट्र में एक और लेटर बम : वाजे ने कहा- देशमुख की तरह मंत्री अनिल परब ने भी वसूली का लक्ष्य दिया