Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंद जगहों में Coronavirus के फैलने का सबसे ज्यादा खतरा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

webdunia
मंगलवार, 6 अक्टूबर 2020 (16:08 IST)
वॉशिंगटन। दुनियाभर में कोरोनावायरस की संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ जहां दुनियाभर के वैज्ञानिक वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं, वहीं कोरोनावायरस को लेकर भी रोज नए शोध सामने आ रहे हैं।
ALSO READ: 15 अक्टूबर से खुलेंगे देशभर के सिनेमाघर, जारी हुई SOP
अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (Centers for Disease Control and Prevention) ने कहा कि कभी-कभी कोरोनावायरस (Coronavirus) हवा से भी फैल सकता है। सीडीसी ने कहा कि बंद जगहों पर, जहां अक्सर गीत संगीत या शारीरिक व्यायाम जैसी गतिविधियां ज्यादा होती हैं, वहां हवा से संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है।
ALSO READ: डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस लौटने से घबराए पत्रकार
सीडीसी ने कहा कि हवा में मौजूद वायरस की छोटी-छोटी बूंदों से भी संक्रमण फैल सकता है। ये बूंदें हवा में कुछ मिनट से लेकर घंटों तक रह सकती हैं।
 
सीडीएस ने कुछ हफ्ते पहले भी इसी तरह की एक चेतावनी प्रकाशित की थी, लेकिन वायरस फैलने के बारे में बहस छिड़ जाने के बाद इसे हटा दिया गया।

सीडीसी ने अब फिर से इन दिशा-निर्देश में संशोधन किया है। सीडीसी की तरफ से अपडेट की गई जानकारी से उस रिपोर्ट की पुष्टि होती है, जिसमें कहा गया था कि असामान्य हालात में कुछ मामलों में पॉजिटिव व्यक्ति से 6 फुट दूर रहने वाला व्यक्ति भी संक्रमित हुआ है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस लौटने से घबराए पत्रकार