Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में टीकाकरण की शुरुआत, नर्स को लगा पहला टीका

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 14 दिसंबर 2020 (21:19 IST)
वॉशिगंटन। न्यूयॉर्क। अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सोमवार को शुरू हुआ। दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की उसकी सहायक कंपनी बायोएनटेक द्वारा विकसित कोविड-19 का टीका स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जाना आरंभ हो गया है। कोरोनावायरस से अमेरिका में अब तक 3 लाख लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले आए हैं।
न्यूयॉर्क सिटी में एक नर्स को सोमवार सुबह फाइजर-बायोएनटेक की पहली खुराक दी गई। न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड जेविश मेडिकल सेंटर में गहन चिकित्सा इकाई की नर्स सैंड्रा लिंडसे ने बताया कि आज मुझे उम्मीद नजर आ रही है। राज्य के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने लाइवस्ट्रीम से टीकाकरण अभियान पर नजर बनाए रखी। 
 
फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बौरला ने कहा कि टीका लेने वाले पहले कुछ लोगों में वे भी शामिल होंगे। अगर टीका बनाने वाली कंपनी का सीईओ इसे लेगा तो लोगों का टीका में भरोसा बढ़ेगा। 
webdunia


 
 
मिशिगन में फाइजर के निर्माण संयंत्र से रविवार को कोविड-19 टीके की पहली खेप लेकर एक ट्रक निकला था। अमेरिकी औषधि नियामक ने टीका इस्तेमाल के लिए शुक्रवार को मंजूरी दे दी थी। अगले सप्ताह तक कुल 636 अस्पतालों और क्लिनिकों में टीके की खुराक पहुंचाई जाएगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नई रिसर्च, Coronavirus में कारगर हो सकती है रेमडेसिविर दवाई