Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM केजरीवाल ने अब देश के उद्योगपतियों से मांगी मदद, बोले- ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए आगे आएं

webdunia
रविवार, 25 अप्रैल 2021 (23:24 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीवन रक्षक गैस की किल्लत के बीच  रविवार को देश के प्रमुख उद्योगपतियों से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन एवं क्रायोजेनिक टैंकर उपलब्ध  कराकर सहायता करने का अनुरोध किया है जो गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 मरीजों के लिए  आवश्यक है। 
 
दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हालात भयावह हैं। कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 22,923 नए मामले, 350 मरीजों की मौत, संक्रमण की दर 30.21 फीसदी रही।
 
उद्योगपतियों को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि  के बीच राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने उनके अनुरोध को जीवन रक्षा संदेश (एसओएस) के तौर पर लेने को कहा।
 
केजरीवाल ने पत्र में कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का उत्पादन नहीं होता और आप इस बात से अवगत हैं कि दिल्ली को इस समय मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन के साथ ही क्रायोजेनिक टैंकर मुहैया करवा सकें तो मैं आपका आभारी रहूंगा।'
 
उन्होंने कहा कि रेलवे रायगढ़ से ऑक्सीजन के चार टैंकर राष्ट्रीय राजधानी लेकर आ रहा है और रेलवे  ने दिल्ली सरकार से इसके लिए टैंकरों का प्रबंध करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि, हमें केंद्र सरकार से सहायता मिली है लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते यह आपूर्ति अपर्याप्त साबित हो रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना पर CM शिवराज की समीक्षा बैठक, प्रभारी मंत्रियों को दिए निर्देश