Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- Corona से लड़ाई केंद्र बनाम राज्य का मुद्दा नहीं, इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (23:13 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई केंद्र बनाम राज्य का मुद्दा नहीं है और इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। इसके एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने दिल्ली तथा कुछ अन्य राज्यों को कम टीकाकरण के संबंध में पत्र लिखा था।

केंद्र ने महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली को स्वास्थ्यकर्मियों समेत सभी योग्य लाभार्थियों के औसत से कम टीकाकरण पर पत्र लिखा था। इसके साथ ही केंद्र ने कुछ गैर-भाजपा शासित राज्यों द्वारा टीके की कमी के आरोपों को खारिज कर दिया था।

जैन ने कहा कि शहर में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है। उन्होंने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि हमारी साझा लड़ाई कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ है तथा यह राज्य बनाम केंद्र की बात नहीं है। इसलिए हमें इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और एकसाथ मुकाबला करना चाहिए।

दिल्ली में टीकाकरण अभियान के बारे में पूछे गए एक सवाल पर जैन ने कहा, दिल्ली में टीकाकरण अभियान अच्छी तरह से चल रहा है, हमें कल टीकों की कुछ शीशियां मिली हैं। हमारे पास टीकों का भंडार 4-5 दिनों के लिए उपलब्ध है। हम अपनी मांग के अनुसार इसे लगातार प्राप्त करेंगे।

भारत में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 1.26 लाख से अधिक रिकॉर्ड मामले सामने आने के बीच जैन ने कहा, कल, भारत में 1,25,000 से अधिक मामले सामने आए, जबकि पहले ही उच्चतम स्थिति में अधिकतम संख्या 99000 दर्ज की गई थी।

इसका मतलब है कि यह चरम स्थिति अधिक संक्रामक है और मामलों की संख्या पिछली बार की अपेक्षा अधिक है।उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र से अपील की है कि उसे सामूहिक टीकाकरण अभियान के लिए समुदायों में टीकाकरण शिविर लगाने की अनुमति दी जाए।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
CoronaVirus Live Updates : कोरोना संक्रमण का खौफ : प्रयागराज, वाराणसी एवं मेरठ में नाइट कर्फ्यू का ऐलान