Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : दिल्ली पुलिस आयुक्त ने कर्मियों से कहा- सतर्क रहें, एसओपी का पालन करें...

webdunia
गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 (23:56 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच बल के कर्मियों से खुद को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त एहतियात बरतने, शारीरिक दूरी का ध्यान रखने और एन-95 या थ्री प्लाई सर्जिकल मास्क पहनने को कहा है।

गुरुवार को जारी एक वीडियो संदेश में पुलिस प्रमुख ने अपने कर्मियों से अधिक सतर्क रहने और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की नई लहर पहले की तुलना में अधिक गंभीर प्रकृति की है।

कोविड-19 से लड़ने में दिल्ली पुलिस द्वारा निभाई गई महत्त्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, पिछले कुछ दिनों में, हमारे कुछ कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं और यह संख्या बढ़ती जा रही, जो चिंता का कारण है।
ALSO READ: महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में 61,695 नए मामले, वायरस संक्रमण से 349 की मौत
इस साल के लिए उपलब्ध कराए गए पुलिस आंकड़ों के अनुसार जनवरी में 73 कर्मियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई जबकि फरवरी में 33 और मार्च में 390 कर्मी वायरस से संक्रमित हुए। श्रीवास्तव ने बल के कर्मियों से ड्यूटी करते हुए और खासकर एक-दूसरे से संवाद के दौरान, सत्यापन अभियान चलाते हुए, चालान जारी करते वक्त, पिकेट ड्यूटी पर रहने या अस्पतालों का दौरा करने के दौरान पर्याप्त एहतियात बरतने को कहा है, ताकि संक्रमित होने की आशंका कम रहे।
ALSO READ: कोरोना से जूझ रहे मरीजों को हौसला दें, WhatsApp पर फिजूल का ज्ञान न बांटें
उन्होंने कहा कि यदि किसी इकाई का कोई कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित होता है तो वह अपनी इकाई के साथ ही मु्ख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर सकता है, ताकि उचित उपचार सुनिश्चित हो सके और उनके लिए अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कर्मियों से टीका लगवा लेने के बाद भी लापरवाह नहीं होने के लिए कहा है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में 61,695 नए मामले, वायरस संक्रमण से 349 की मौत