Corona Virus से जंग में बिल गेट्स बने मददगार, जिनपिंग ने दिया जवाब

शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 (09:35 IST)
बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह अध्यक्ष बिल गेट्स को पत्र लिख कर उनकी चिट्ठी का जवाब दिया है और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चाइनीज संस्थाओं का मदद करने के लिए जताया आभार।
 
उल्लेखनीय है कि गेट्स ने छह फरवरी को जिनपिंग को पत्रकर कर कहा था कि उनका फाउंडेशन आपातकालीन 10 करोड़ डॉलर तक सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें चीन के महामारी विज्ञान अनुसंधान, आपातकालीन सेवा तथा दवाओं, टीकों और निदान को विकसित करने और अनुसंधान में मदद मिलेगी।
 
जिनपिंग ने गेट्स को लिखे पत्र में कहा है कि मैं ऐसे महत्वपूर्ण क्षण में बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की उदारता और चीनी लोगों के प्रति आपकी एकजुटता के कार्य की सराहना करता हूं।
 
उन्होंने कहा कि इस महामारी के शुरू होने के बाद से मैंने विश्वास, एकता, विज्ञान-आधारित दृष्टिकोण और लक्षित प्रतिक्रिया से साथ इससे लड़ने के लिए चीन की मदद करने का आह्वान किया है। हम चीन और दुनियाभर के सभी लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा करने में दृढ़ संकल्पित हैं। हम वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए दृढ़ हैं।
 
चीन के राष्ट्रपति ने गेट्स के प्रति आभार व्यक्त करते हुए लिखा, 'फाउंडेशन वैश्विक कार्रवाई में शामिल होने में तेज रहा है और वैश्विक जिम्मेदारियों को निभाने में सक्रिय भूमिका निभाई है। मैं चीन के प्रासंगिक संस्थानों के साथ आपके सहयोग का समर्थन करता हूं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने किया 2 आतंकवादियों को ढेर, हथियार भी बरामद