Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Coronavirus से संक्रमित हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, AIIMS में भर्ती

webdunia
सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (19:45 IST)
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि 88 वर्षीय सिंह को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रॉमा सेंटर को कोविड के उपचार केंद्र के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।
 
सूत्रों के मुताबिक सिंह को सोमवार सुबह हल्का बुखार था और बाद में जांच में उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सिंह की हालत स्थिर है और वे चिकित्सकों की निगरानी में हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ली है।
 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।
राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रिय मनमोहन सिंहजी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भारत को इस मुश्किल समय में आपके मार्गदर्शन और परामर्श की जरूरत है। 
 
प्रियंका ने कहा कि मनमोहन सिंहजी और उनके परिवार के साथ मेरी प्रार्थना हैं। कामना है कि वे इस मुश्किल से लड़ेंगे और जल्द स्वस्थ होंगे।
 
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कई अन्य नेताओं ने भी सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।
 
पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।
 
सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वे 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Coronavirus Live Update: 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को लगेगी Corona Vaccine