Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP और कर्नाटक में Corona vaccine से 2 लोगों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 18 जनवरी 2021 (20:27 IST)
नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में शुरू किए गए टीकाकरण अभियान का आज तीसरा दिन है। अभियान के बीच उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में वैक्सीन की खुराक लेने के बाद एक-एक शख्स की मौत की खबर सामने आई। इन घटनाओं पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के शख्स की वैक्सीन के चलते मौत नहीं हुई हैं, वहीं कर्नाटक में मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

खबरों के मुताबिक, देशभर में शुरू किए गए टीकाकरण अभियान के बीच उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में वैक्सीन की डोज लेने के बाद एक-एक शख्स की मौत की खबर सामने आई है। इन घटनाओं को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव डॉ. मनोहर अगनानी का कहना है कि उत्तर प्रदेश के शख्स की मौत वैक्सीन से नहीं हुई हैं, जबकि कर्नाटक में हुई मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

अभियान के तीसरे दिन आज शाम 5 बजे तक कुल 1,48,266 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। आंध्र प्रदेश में आज 9,758, अरुणाचल प्रदेश में 1,054,असम में 1,872, बिहार में 8,656,छत्तीसगढ़ में 4,459, दिल्ली में 3,111, हरियाणा में 3446, हिमाचल प्रदेश में 2,914, जम्मू-कश्मीर में 1,139, झारखंड में 2,687, कर्नाटक में 36,888 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अरुणाचल में चीनी गांव बसाने की खबरों पर भारतीय विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, स्वामी बोले- राजनाथ सिंह से करूंगा बात