छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, गरीबों को फ्री मिलेगा 2 माह का चावल

बुधवार, 25 मार्च 2020 (07:48 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के गरीब परिवारों को अप्रैल और मई माह का चावल निःशुल्क देने का फैसला किया है।
 
राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन के तहत राज्य के गरीब परिवारों को अप्रैल और मई का चावल निःशुल्क देने का फैसला किया है। इस संबंध में राज्य शासन के खाद्य विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को आदेश भी जारी कर दिया है।
ALSO READ: Corona से जंग, 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन
अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन के तहत राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को यह बड़ी राहत दी है। राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अन्त्योदय, प्राथमिकता, नि:शक्तजन, एकल निराश्रित और अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारियों को अप्रैल और मई माह के चावल का वितरण एकमुश्त करने का निर्देश राज्य सरकार ने पहले ही दिया है।
 
अधिकारियों ने बताया कि इसी निर्णय के अनुक्रम में अन्त्योदय, प्राथमिकता, नि:शक्तजन, एकल निराश्रित और अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारकों को चावल का वितरण अब नि:शुल्क किया जाएगा।
 
छत्तीसगढ़ में एक युवती को कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है तथा रायपुर के एम्स अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है। युवती की हालत में सुधार हो रहा है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राज्य से कुल 49 नमूने लिए गए हैं। नमूनों की जांच की जा रही है।
 
अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक 183 लोगों के नमूनों की जांच की गई हैं जिनमें से 1 पॉजिटिव तथा अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Virus, Lockdown Live Updates : Corona ने ली एक और जान, भारत में मौत का आंकड़ा बढ़कर 11