Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona महामारी में इस देश ने 'आलसी' लोगों को बनाया 'नायक'

webdunia
रविवार, 15 नवंबर 2020 (16:44 IST)
बर्लिन। जर्मनी की सरकार ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को नायक की तरह पेश किया गया है। सरकार ने 90 सेकंड का वह वीडियो शनिवार को ऑनलाइन जारी किया। इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति बता रहा है कि उसने 2020 की सर्दियों में अपने देश की किस तरह सेवा की, जब कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी का हमला हुआ था। विज्ञापन में वह व्यक्ति बताता है कि उस समय वह छात्र था।

विज्ञापन में वह व्यक्ति कहता है, अचानक से इस देश की किस्मत हमारे हाथों में आ गई। तब हमने साहस जुटाया और वही किया, जिसकी हमसे उम्मीद थी और जो सही था यानी हमने कुछ नहीं किया।व्यक्ति आगे कहता है, दिन-रात, हम घर पर पैर पसारे पड़े रहे और कोरोनावायरस से लड़ते रहे। हमारा मोर्चा हमारा काउच (सोफा) था और हमारा धैर्य हमारा हथियार था।

इस विज्ञापन के अंत में सरकार की ओर से संदेश दिया गया है, घर पर रहकर आप भी नायक बन सकते हैं।कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी की सरकार ने नवंबर माह से नई पाबंदियां लगाई हैं। यहां रेस्टोरेंट, बार और जिम बंद कर दिए गए हैं और लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नीतीश कुमार कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस