बड़ी खबर, इंदौर में संपूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर बोले- अब आलू प्याज से चलाएं काम

रविवार, 29 मार्च 2020 (12:40 IST)
इंदौर। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने 5 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की। इसके साथ ही शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इस बीच इंदौर कलेक्टर ने शहर में कंप्लीट लॉकडाउन के संकेत दिए हैं।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि आज दोपहर से शहर में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा और इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी। संभवत सप्ताह भर से 15 दिन के बीच का यह लॉक डाउन होगा।

मनीष सिंह ने कहा कि स्वस्थ्य रहने के लिए फिलहाल थोड़ी परेशानी उठा लें। उन्होंने कहा कि ऑड ईवन निरस्त कर दिया गया है। शहर में पूरा लॉक डाउन होगा।

उन्होंने कहा कि होस्टल संचालकों की जिम्मेदारी छात्रों को खाना खिलाने की होगी, मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ठेकेदार को करना होगी। कुछ दिन घरों में ही बने रहे। जो जहां है, वहां बना रहे किसी को शहर से बाहर जाने की नही मिलेगी अनुमति।

आलू-प्याज से चलाएं काम : इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि कुछ दिन सूखे अनाज और आलू प्याज से लोग काम चलाएं हरी सब्जियों के पीछे ना भागे कई हाथों से गुजर कर यह सब्जी आप तक पहुंचती है इसीलिए कुछ दिन थोड़ी परेशानी भी उठाएंगे तभी स्थिति नियंत्रण में आएगी। 

सभी लोग मास्क लगाएं अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें। साथ ही स्वयंसेवी संगठन जो खाना बनवाने के नाम पर खुद भी एकत्र हो रहे हैं और लोगों को भी इकट्ठा कर रहे हैं। वह भी बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम भोजन के पैकेट बंटवाने की व्यवस्था अलग से करवा रहे हैं। जब हमें आवश्यकता होगी तो हम उन्हें जरूर बुला लेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मन की बात में पीएम मोदी ने दी Corona पर नसीहत, जानिए 15 खास बातें