शादी, पार्टी और पीएम की उम्‍मीद…, देखिए कितना सावधान है इंदौर!

पूरे देश में लॉकडाउन की स्‍थिति है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है, यानी नागरिकों को स्‍वत: ही अपनी जिम्‍मेदारी निभाना होगी, लेकिन प्रधानमंत्री किस से उम्‍मीद करे अगर उनके स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ही सेलिब्रेटी की पार्टी में जाकर हग कर रहे हैं और सेल्‍फी ले रहे हैं।

अगर कुछ बुरा होता है तो बीते शुक्रवार को ‘ब्‍लैक फ्राइडे’ के तौर पर याद रखा जाएगा।

दरअसल, लंदन से आई कनिका कपूर से शुरू हुए कोरोना वायरस के कम्‍युनिटी संक्रमण के बाद पूरे देश में हाहाकार का आलम है, शुक्रवार को कनिका कपूर की पार्टी की तस्‍वीरें पूरे देश ने अपनी दहशत से भरी आंखों से देखी थी, वो कोरोना वायरस से पॉजिटिव आई थी। इसके बाद कहा जा रहा है कि वो सैकडों लोगों के संपर्क में आई, नतीजें क्‍या हो सकते हैं, इसे लेकर पूरा देश सक्‍ते में हैं, लेकिन ताज्‍जूब की बात है इस भयावह आशंका के बावजूद भी देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहर इंदौर से शर्मसार करने वाली खबरें आ रही हैं।

शुुक्रवार की रात को यहां इंदौर शहर में कई पब्‍स और क्‍लब खुले रहे, जहां देर रात तक पार्टी चलती रही।

शहर के विजय नगर क्षेत्र में सबसे पॉश एरिया में संचालित रिवॉल्‍यूएशन नाम का पब देर रात तक खुला रहा, जहां देर तक यंगस्‍टर्स झूमते रहे। इतना ही नहीं, देर रात तक इस क्‍लब के इंस्‍टाग्राम अकांउट पर पब में नाच-गाने की तस्‍वीरें और वीडियो पोस्‍ट किए गए। अंदाजा लगाया जा सकता है, शहर में लापरवाही का क्‍या आलम है।

वेबदुनिया ने इस संबंध में विजयनगर थाना प्रभारी को जानकारी दी। थाना प्रभारी तहजीब काजी को जब इस बारे में बताया गया तो उन्‍होंनेे कहा कि अगर ऐसा है तो ये बेहद ही खतरनाक है, हमने अहाते आदि तो बंद करवा दिए हैं, इस पब्‍स और क्‍लब पर भी आज रात को ही दबिश देंगे। 
 
इधर खबर आ रही है कि इंदौर समेत देवास में भी कई महिलाएं संडे के अवकाश और जनता कर्फ्यू का फायदा उठाने के लिए एकत्र होकर बीसी और किटी पार्टी करने वाली हैं। सोचिए जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है, वहां कुछ लोग इस तरह की हरकतों में मशगुल हैं।

इंदौर से ही खबर है कि रविवार को यानी जनता कर्फ्यू वाले दिन शहर में कई जगह शादियों आयोजित होने वाली हैं, इसके लिए शहर की होटलों में पहले से ही बुकिंग हो चुकी है। कहा जा रहा है कि घर में रहना है तो फिर होटल में ही रहेंगे और शादी की रस्‍में भी हो जाएगी।

इसी तरह इंदौर में ‘पैनिक बाईंग’ भी शुरू हो गई है। यानी शहर में खाने-पीने का सामान स्‍टॉक किया जा रहा है, इसके लिए उन दुकानों पर भारी भीड हो रही है, जो दुकानें खुली हैं।

बता दें कि इंदौर देश का सबसे स्‍वच्‍छ शहर है, पिछले तीन सालों से इंदौर सफाई में नंबर वन आ रहा है और देश के दूसरे शहर व राज्‍य इंदौर के लोगों की जागरुकता को सलाम करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के संकट में आने वाली ये खबरें दिल दुखाने वाली हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चीनी फुटबॉल सितारे Wu Lei को हुआ कोरोना वायरस