Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Mask Mandatory: कोरोना के खतरों को देखते हुए केरल में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 17 जनवरी 2023 (00:13 IST)
तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और सभाओं में लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। केरल सरकार ने 12 जनवरी के अपने आदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने की खातिर प्रभावी उपाय करने का भी निर्देश दिया है।
इसके अलावा, सरकार ने दुकानों, थिएटरों और विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजकों को वायरस से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हाथ धोने और सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।
 
देशभर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने की आशंका के बीच जारी आदेश में कहा गया है कि यह निर्देश 12 जनवरी, 2023 से 30 दिनों की अवधि के लिए राज्य के सभी हिस्सों में लागू रहेगा।
 
एक्सबीबी.1.5 वैरिएंट के 26 मामले : देश में कोविड-19 के एक्सबीबी.1.5 स्वरूप से संक्रमण के मामले बढ़कर 26 हो गए हैं। कोरोनावायरस का यही स्वरूप अमेरिका में संक्रमण के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार है। इंडिया सार्स-कोव-2- जीनोमिक्स कन्सोर्टियम (आईएनएसएसीओजी) ने कहा कि एक्सबीबी.1.5 के मामले दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मिले हैं। यही वायरस चीन मे कहर बरपा रहा है। भाषा Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Nepal Plane Crash: दुर्घटनाग्रस्त विमान का 'ब्लैक बॉक्स' मिला, घटनास्थल से अब तक 69 शव बरामद