Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना की चपेट में KKR के 2 क्रिकेटर, हैदराबाद के साथ होने वाला मुकाबला टला

webdunia
सोमवार, 3 मई 2021 (12:34 IST)
नई दिल्ली। कोविड-19 ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दस्तक दे दी जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर इस घातक वायरस का शिकार हो गए। इस वजह से सोमवार शाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले टीम के मैच को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा।
 
इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा। पिछले चार दिन में तीसरे दौर के परीक्षण में वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर पॉजिटिव पाए गए। टीम के अन्य सभी सदस्य कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए गए हैं।
 
लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वारियर को पृथकवास में रखा गया है और फिलहाल दल के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव है। ये दोनों 30 बरस के हैं। इन दोनों में से वारियर को मौजूदा सत्र में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।
 
आईपीएल ने कहा कि मेडिकल टीम लगातार दोनों के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रोजाना परीक्षण की दिनचर्या से गुजरेगी जिससे कि किसी अन्य संभावित मामले की पहचान हो सके और जल्द से जल्द इलाज किया जा सके।
 
लीग ने कहा कि मेडिकल टीम साथ ही पॉजिटिव नतीजों के नमूने एकत्रित करने से 48 घंटे पहले तक दोनों पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करेगी।
 
केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है, जिसका आयोजन छह स्थलों में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खाली स्टेडियम में किया जा रहा है।
 
बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों (अभी अहमदाबाद में हैं) का भी परीक्षण होगा और चक्रवर्ती तथा वारियर के संपर्क में आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी की ऐप के जरिए पहचान की जाएगी।
 
आईपीएल की कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को छह दिन के लिए पृथकवास में रहना होगा और इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन उसके परीक्षण के नतीजे नेगेटिव आने चाहिए।
 
पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस ने आईपीएल के सभी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी है। चक्रवर्ती गुरुवार के मुकाबले के बाद कंधे के स्कैन के लिए अस्पताल गए थे और फिर वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए।
 
चक्रवर्ती ने मौजूदा सत्र में केकेआर के सभी मैचों में हिस्सा लिया है और 7 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं।
 
अभी दिल्ली में मौजूद चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को भी पिछले महीने चक्रवर्ती के संपर्क में आए अपने खिलाड़ियों की रिपोर्ट का इंतजार है। सुपरकिंग्स की टीम मुंबई में उस जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा थी जिसमें केकेआर के खिलाड़ी भी शामिल थे।
 
सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बताया कि चक्रवर्ती के संपर्क में आए सुपरकिंग्स के सभी खिलाड़ियों का परीक्षण किया गया है। केकेआर और सुपरकिंग्स के बीच मुंबई में 21 अप्रैल को मुकाबला हुआ था। आईपीएल की शुरुआत से पहले भी कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें अक्षर पटेल और देवदत्त पड्डिकल जैसे खिलाड़ी शामिल थे।
 
टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है। भारत में रोजाना कोविड-19 संक्रमण के 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है। (भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP: कोरोना कर्फ्यू की अवधि 2 और दिनों के लिए बढ़ी