कोरोना संक्रमण वाले स्थानों पर तैनाती से पुलिसकर्मी नाराज, 500 जवानों ने किया विरोध

बुधवार, 20 मई 2020 (13:38 IST)
कोलकाता। कोलकाता पुलिस कॉम्बैट फोर्स के जवानों ने आरोप लगाया कि उनकी तैनाती ऐसे स्थानों पर की जा रही है जहां उनके कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बहुत ज्यादा है। इसके साथ ही कम से कम 500 जवानों ने यहां विरोध प्रदर्शन किया।
 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिसकर्मियों ने आचार्य जगदीश चंद्र बोस मार्ग पर मंगलवार रात पुलिस प्रशिक्षण स्कूल(पीटीएस) परिसर के अंदर प्रदर्शन किया।
 
सूत्रों ने बताया कि जब कॉम्बैट बटालियन के पुलिस उपायुक्त ने पुलिसकर्मियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने उपायुक्त के वाहन का घेराव किया।
 
कॉम्बैट फोर्स के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें उच्च जोखिम वाले स्थानों पर ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा है। कई पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। ऐसे ही नहीं चलता रहेगा। इस संबंध में पूछे जाने पर कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।
 
उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है, ड्यूटी को ले कर पुलिसकर्मियों के बीच रोष हो सकता है लेकिन अनुशासनहीनता का कोई भी कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
 
इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परिसर का दौरा करके प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों की मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया था। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कम से कम सात पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। (भाषा)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Live Update : बिहार में कोरोना संक्रमण के 60 नए मामले