ला लिगा ने की पुष्टि, 5 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित

सोमवार, 11 मई 2020 (00:24 IST)
मैड्रिड। स्पेन की चोटी की दोनों फुटबॉल लीग के पांच खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ला लिगा ने रविवार को इसकी पुष्टि की।
 
स्पेन की शीर्ष लीग ला लिगा और सेंगुडा डिवीजन के खिलाड़ियों को पिछले सप्ताह मैदान पर व्यक्तिगत अभ्यास करने की छूट दे दी गई  थी ताकि जून के मध्य तक मैच फिर से शुरू किये जा सके। ला लिगा ने जिन पांच खिलाड़ियों को संक्रमित पाया गया है वे भी इस योजना का हिस्सा थे।
 
इन 5 खिलाड़ियों की पहचान उजागर नहीं की गई है। उन्हें अब घर में पृथकवास पर रहना होगा और कुछ दिनों बाद उनकी फिर से जांच की जाएगी। उनका परीक्षण दो बार नेगेटिव आने पर ही उन्हें अभ्यास में भाग लेने दिया जाएगा।
 
विटोरिया के तीन खिलाड़ी कोविड से संक्रमित : उधर पुर्तगाल के शीर्ष क्लब विटोरिया गुइमारेस ने पुष्टि की है कि उसके तीन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।
 
पुर्तगाल की प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत अभ्यास शुरू दिया है। वे मई के आखिर में सत्र फिर से शुरू करने की तैयारियां कर रहे हैं। क्लब ने खिलाड़ियों की पहचान उजागर किये बिना बयान में कहा कि खिलाड़ियों को पृथकवास पर भेज दिया गया है।
 
शुक्रवार को क्लब के सारे स्टाफ, कोच और खिलाड़ियों की जांच के बाद इन खिलाड़ियों के संक्रमित होने की बात पता चली।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लॉकडाउन का पालन कराने गए पुलिसकर्मियों पर हमला, 7 घायल