स्पेन के प्रधानमंत्री ने संसद में लॉकडाउन को 2 और हफ्ते तक बढ़ाने का रखा प्रस्ताव

गुरुवार, 21 मई 2020 (08:01 IST)
मैड्रिड। स्पेन के प्रधानमंत्री ने बुधवार को संसद को बताया कि सरकार देश में लगे आपातकाल का विस्तार करना चाहती है, क्योंकि लॉकडाउन का इस्तेमाल करके उनकी सरकार ने देश में कोरोना वायरस प्रकोप पर लगाम लगाई है। स्पेन में कम से कम 27,000 लोगों की मौत हो चुकी है।
ALSO READ: AIIMS की चेतावनी, Corona काल में खतरनाक हो सकता है मोबाइल फोन का उपयोग
ऐसा 5वीं बार होगा, जब आपातकाल की अवधि को 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया जाएगा। वर्तमान में लगा आपातकाल रविवार को समाप्त होने वाला है। सरकार इसे 7 जून तक बढ़ाना चाहती है।
 
प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने सदन को बताया कि हम जिस रास्ते पर हैं, वही एकमात्र रास्ता है जिसके सहारे हम वायरस को संभवतः हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन सभी सांसदों को धन्यवाद जिन्होंने आपातकाल लगाने का समर्थन किया है, क्योंकि अपने समर्थन से उन्होंने हजारों लोगों की जान बचाई है।
 
सांचेज ने कहा कि स्पेन को अभी भी स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर सख्त, केंद्रीकृत नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, क्योंकि सरकार ने प्रतिबंधों में ढील और अन्य गतिविधियों की शुरआत की है। देश के अधिकांश हिस्सों में छोटी दुकानें फिर से खुल गई हैं, लेकिन संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित मैड्रिड और बार्सिलोना में इस तरह की छूट नहीं दी गई है।
 
स्पेन में 14 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लगा हुआ है। स्पेन में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2,30,000 से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नेपाल के नए नक्शे पर भारत पर नाराज, अनुचित मानचित्रण से बचने को कहा