Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटेन में फिर लग सकता है Lockdown, संक्रमितों की संख्या 6 लाख के पार

webdunia
सोमवार, 12 अक्टूबर 2020 (12:29 IST)
लंदन। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के 12,872 नए मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख को पार कर 6,03,716 पर पहुंच गई जिसके बाद देश में दूसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की संभावना बढ़ गई है।
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 65 और मरीजों की मौत के बाद देश में अब तक 42,825 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी हैं। इससे पहले गत दिवस न्यू एंड इमर्जिंग रेस्पिरेटरी वायरस थ्रेट्स एडवाइजरी ग्रुप (नर्वटैग) के अध्यक्ष एवं ब्रिटेन सरकार के सलाहकार पीटर हॉर्बी ने चेतावनी दी थी कि कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर दूसरा राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाया जा सकता है।
 
इस बीच इंग्लैंड के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी जोनाथन वान-टैम ने भी चेतावनी देते हुए कहा है कि ब्रिटेन कोरोना महामारी से एक बार फिर जूझने की गंभीर स्थिति में पहुंच गया है, जैसी कि महामारी के शुरुआत के समय थी। देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना प्रतिबंधों की एक नई तीन-स्तरीय प्रणाली की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं ताकि कोरोना की रफ्तार को एक बार फिर धीमा किया जा सके। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिवाली तक आपके खाते में आ सकता EPFO का ब्याज, ऐसे करें चेक