मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगाए जाने की खबरों को CM शिवराज ने किया खारिज, ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया

विकास सिंह

बुधवार, 15 जुलाई 2020 (17:00 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सोशल मीडिया पर लगातार प्रदेश में एक बार लॉकडाउन लगाए जाने की खबरों को सरकार ने सिरे से खारिज किया है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों में खबर चल रही है कि मध्यप्रदेश में कल से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। यह खबर पूरी तरह निराधार है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर मध्यप्रदेश शासन द्धारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।  
 
दरअसल सोशल मीडिया पर लगातार प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर खबरें प्रसारित हो रही थी। लॉकडाउन लगाए जाने की खबरों ने तब और जोर पकड़ लिया था जब मंगलवार को प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 798 मामले सामने आ गए थे, इसके साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकंड़ा 19 हजार को पार कर गया था। 

गृहमंत्री की लोगों से अपील – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के कारण हम सभी पिछले करीब तीन महीने से परेशान हैं, एक डर का माहौल बना हुआ है, हमें हर वक्त सावधान रहने और सतर्कता बरतने की जरूरत है। ये सिर्फ किसी इलाके या राज्य तक सीमित नहीं है, दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है। 
 
मध्यप्रदेश सरकार इसे नियंत्रण में रखने के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठाती रही है, स्थितियां सुधर भी रही हैं, इस संकटकाल में मध्यप्रदेश पुलिस, हमारे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ मीडिया ने जिस तरह साहस के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई है, वो सराहनीय है।
 
इससे पहले कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए थे जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जाए। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पूर्व फुटबॉलर हकीम कोविड-19 जांच में पॉजिटिव