Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना के साए में मकर संक्रांति, गुजरात में पतंगबाजी के दौरान डीजे, सभा पर रोक

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (07:41 IST)
अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आने वाले उत्तरायण पर्व के लिए कड़े दिशानिर्देश जारी करते हुए पतंगबाजी के लिए सार्वजनिक स्थानों, सड़कों और खुले मैदानों में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी है।
 
पतंगबाजी के लिए राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार किसी भी सार्वजनिक स्थान, खुले मैदान या सड़कों पर पतंग उड़ाने के लिए लोगों के एकत्रित होने पर रोक रहेगी।
 
इसमें कहा गया है कि छतों पर या आवासीय सोसायटी के अंदर बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध रहेगा, अन्य जगहों पर रहने वाले मेहमानों, दोस्तों या रिश्तेदारों को समारोह के लिए अन्य आवासीय परिसरों में प्रवेश नहीं दिया जाए। छत पर या सोसायटी में डीजे और लाउडस्पीकर के उपयोग पर भी रोक रहेगी।
 
उल्लेखनीय है कि गुजरात में मकर संक्राति का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन यहां सार्वजनिक स्थानों, सड़कों और खुले मैदानों में लोग जमकर पतंगबाजी करते हैं।
 
गुजरात में सोमवार को कोरोनावायरस के 6,097 नए मामले सामने आए थे जिसमें से 28 मामले ओमिक्रॉन के थे। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 8,68,301 हो गई। 32,469 एक्टिव मरीज हैं और 10131 लोग मारे जा चुके हैं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लाल बहादुर शास्‍त्री - ताशकंद में शास्त्री और वो काली रात