Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्‍या घरों में भी मास्‍क लगाना जरूरी है, क्‍या कहा स्वास्थ्य मंत्रालय ने?

webdunia
सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (18:15 IST)
कोरोना से बचने में मास्‍क एक अहम हथि‍यार बनकर सामने आया है। अगर सही तरीके से अच्‍छा मास्‍क लगाया जाए तो यह आपका बचाव कर सकता है। मास्‍क अब तक घर के बाहर ही जरूरी था, लेकिन अब घर के अंदर मास्‍क पहनने के लिए भर कहा जा रहा।

दरअसल, कोरोना से मचे हाहाकार के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि यह समय है, जब लोग अपने घरों के भीतर भी मास्क पहनना शुरू करें। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड प्रोटकॉल पर जोर देते हुए कहा कि अनुसंधान से पता चला है कि अगर सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं किया गया तो एक व्यक्ति 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति से लोग घबराएं नहीं, बेवजह की घबराहट से फायदे के बजाय नुकसान अधिक होता है। सरकार ने कहा कि कई लोग भय के कारण अस्पताल के बिस्तरों पर कब्जा जमाए पाए गए हैं, कृपया कर डॉक्टर की सलाह पर भर्ती हों।

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है जबकि वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एयर इंडिया ने 318 ऑक्सीजन Concentrator न्यूयॉर्क से दिल्ली पहुंचाए