Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में आज से मिलेंगी और रियायतें, शादी समारोहों को मिलेगी अनुमति, सिनेमाघर खुलेंगे पूर्ण क्षमता के साथ

webdunia
सोमवार, 1 नवंबर 2021 (08:14 IST)
प्रमुख बिंदु
 
  • दिल्ली में आज से मिलेंगी और रियायते
  • कोरोना के बाद सबसे बड़ी रियायत
  • 50 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे स्कूल
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना महामारी के कारण 19 महीने तक बंद रहे ज्यादातर स्कूलों की सभी कक्षाएं एक बार फिर सोमवार से खुल रही हैं जबकि कुछेक स्कूलों ने त्योहार के बाद कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है।
 
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि 1 नवंबर से स्कूलों की सभी कक्षाएं खुलेंगी, भले ही पठन-पाठन मिश्रित मोड में जारी रहेगा। डीडीएमए ने यह भी कहा था कि स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि एक समय में एक कक्षा में 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति न हो और किसी भी छात्र को प्रत्यक्ष कक्षाओं में भाग लेने के लिए मजबूर न किया जाए।
 
राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों में कमी आने के बाद यहां लगाए गए प्रतिबंध धीरे-धीरे हटाया जा रहे हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के हालिया आदेश के बाद अब सिनेमाघर, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 100 फीसदी क्षमता के साथ चलने की इजाजत दी गई है। शादी समारोह और अंतिम संस्कार जैसे भीड़भाड़ वाले आयोजनों में भी लोगों की सीमा बढ़ा दी गई है। 
 
आदेश में कहा गया कि सिनेमाघरों, थिएटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक मानक संचालन प्रक्रिया के सख्त अनुपालन के लिए जिम्मेदार होंगे और आधिकारिक दिशा-निर्देशों के अनुसार परिसर में कोविड-उपयुक्त व्यवहार की पालना सुनिश्चित करेंगे। आदेश में कहा गया कि किसी भी तरह का उल्लंघन पाए जाने पर रेस्तरां, बार, सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक के खिलाफ सख्त दंडात्मक और आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ग्लासगो पहुंचे PM मोदी, दिल्ली और केरल में आज से खुले स्कूल, बड़ी खबरों पर एक नजर