Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओमिकॉन की दहशत, कैलिफोर्निया में कोरोना के 50 लाख से ज्यादा मामले, दुनियाभर में 2,969 उड़ानें रद्द

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (10:22 IST)
वाशिंगटन। विश्व में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को 2,969 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 11,500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई है।
 
फ्लाइटइटअवेयर की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को केवल अमेरिका से संबंधित 1,172 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 5,458 उड़ानों में देरी हुई। इसे मिलाकर विश्व में मंगलवार को 2,969 उड़ानें रद्द हो गईं और 11,512 उड़ानों में देरी हुई।
 
कैलिफोर्निया में कोरोना 50 लाख से अधिक मामले : अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 50 लाख के आंकड़े को पार कर गए हैं, संक्रमण के ज्ञात सर्वाधिक मामलों वाला यह पहला राज्य बन गया है। सरकारी आंकड़ों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।
 
कैलिफोर्निया जन स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में संक्रमण का पहला मामला 25 जनवरी 2020 को सामने आया था। इसके ठीक 292 दिन बाद उसी वर्ष 11 नवंबर को संक्रमण के मामले बढ़कर दस लाख हो गए थे।
 
इसके बाद 44 दिन में राज्य में संक्रमण के मामले बीस लाख से अधिक हो गए थे। राज्य में संक्रमण से 75,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
 
अमेरिका-आयरलैंड वनडे श्रृंखला रद्द : कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के बीच अमेरिका और आयरलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट श्रृंखला के वनडे मैच रद्द कर दिए गए हैं। आयरलैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के 2 सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा खिलाड़ियों के साथियों में भी संक्रमण के मामले मिले थे जिनमें से आयरलैंड के दो क्रिकेटर करीबी संपर्क में थे। सभी खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है।

ऑस्ट्रेलिया में आपात बैठक : कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के कारण ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंत्रिमंडल की एक आपात बैठक बुलाई है।

सिडनी और न्यू साउथ वेल्स के आसपास के क्षेत्रों में 11,000 से अधिक नए मामले सामने आए, जो एक दिन पहले सामने आए मामलों से 6000 अधिक हैं। वहीं, विक्टोरिया में भी रिकॉर्ड 3,700 नए मामले सामने आए, जो वहां एक दिन पहले आए मामलों से एक हजार अधिक हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार में बढ़ा कोरोना का खतरा, लोगों को रखना होगा इन बातों का ध्यान...