'गुड फ्राइडे' पर Corona virus का साया, लोगों ने घरों में ही मनाया त्योहार

शनिवार, 11 अप्रैल 2020 (00:50 IST)
मैड्रिड। कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के कारण लागू बंदिशों के बीच दुनियाभर में ईसाइयों ने अपने-अपने घरों में ही 'गुड फ्राइडे' का त्योहार मनाया। इस दौरान विभिन्न गिरजाघरों से प्रार्थना का प्रसारण भी किया गया।

कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर मंडराते संकट के कारण सरकारों पर कुछ उद्योगों को खोलने का दबाव भी बढ़ता जा रहा है।कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में मृतकों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है और 16 लाख लोग संक्रमित हैं।

इटली में अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर, ड्रोनों के जरिए नजर रखी कि लोग घरों से बाहर नहीं निकले। गुरुवार को पुलिस ने इटली में छुट्टियां मनाने जा रहे करीब तीन लाख लोगों को रोका।कुछ चर्चों ने ऑनलाइन माध्यम से प्रार्थना का आयोजन किया।

लॉकडाउन का सामना कर रहे फ्रांस के पेरिस में पिछले साल आग से तबाह नोट्रेडम चर्च को थोड़ी देर के लिए खोला गया। लगभग खाली पड़े चर्च से प्रार्थना का लाइव प्रसारण किया गया। गैर जरूरी आर्थिक गतिविधियों पर दो सप्ताह तक बंदी के बाद स्पेन ने सोमवार से फैक्टरियों और निर्माण स्थलों पर काम शुरू करने की अनुमति दे दी है।

स्पेन के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस कदम से संक्रमण में कोई खास वृद्धि नहीं होगी। मलेशिया में दो सप्ताह लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की गई है लेकिन आर्थिक क्षेत्र के चुनिंदा क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।(भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lockdown से परेशान प्रवासी मजदूरों ने सूरत में की तोड़फोड़, वाहनों को आग लगाई