अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस : PM मोदी ने Corona के खिलाफ लड़ाई में नर्सों के योगदान को सराहा

मंगलवार, 12 मई 2020 (18:20 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज को स्वस्थ रखने में नर्सों के योगदान की सराहना करते हुए मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उनके महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति देश आभारी रहेगा। 
 
‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ के अवसर पर प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस हमारी पृथ्वी को स्वस्थबनाए रखने के लिए दिन-रात काम करने वाली हमारी नर्सों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक विशेष दिवस है। 
 
उन्होंने कहा कि वर्तमान में वे (नर्स) कोविड-19 को पराजित करने के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही हैं। हम उन नर्सों और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति आभारी हैं। 
 
मोदी ने कहा कि फ्लोरेंस नाइटिंगल से प्रेरित हमारी कठिन परिश्रमी नर्स जबर्दस्त करुणा से भरी हुई हैं। आज हम उनके कल्याण के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि करते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि हम इस क्षेत्र में अधिक ध्यान देने को प्रतिबद्ध हैं ताकि इनकी कमी न हो, वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ पर देश के प्रति असीम करुणा एवं सेवा के लिए वे सभी नर्सों, आशा एवं आंगनवाड़ी कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि आपकी (नर्सों) दृढ़ इच्छाशक्ति न केवल समाज के स्वास्थ्य के लिए बल्कि कोविड-19 के संकट के खिलाफ लड़ाई में लोगों को प्रेरित कर रही है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Lockdown 4.0 : मुख्यमंत्री ने बताया कैसा होगा अगला लॉकडाउन, रेड जोन को भी मिल सकती है छूट