Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने साइकल पर छोले भटूरे बेचने वाले संजय राणा का किया जिक्र, जानिए क्यों...

webdunia
रविवार, 25 जुलाई 2021 (18:07 IST)
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण के सबूत दिखाने वालों को मुफ्त 'छोले-भटूरे' देने वाले चंडीगढ़ के विक्रेता की रविवार को रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' में सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा, चंडीगढ़ के सेक्टर-29 में संजय राणा जी एक फूड स्टॉल चलाते हैं और साइकल पर 'छोले भटूरे' बेचते हैं।मोदी ने कहा कि राणा की बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया ने उन्हें टीका लगवाने वालों को मुफ्त में 'छोले भटूरे' देने का सुझाव दिया था।

उन्होंने कहा कि एक दिन उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया उनके पास एक विचार लेकर आईं। दोनों ने उनसे कहा कि जो लोग कोविड का टीका लगवाते हैं, उन्हें मुफ्त 'छोले भटूरे' दें। वे खुशी-खुशी इसके लिए तैयार हो गए। मोदी ने कहा कि संजय राणाजी के 'छोले-भटूरे' का मुफ्त स्वाद लेने के लिए आपको दिखाना होगा कि आपने उसी दिन टीका लगवाया है। जैसे ही आप उन्हें टीकाकरण संदेश दिखाएंगे, वे आपको स्वादिष्ट 'छोले भटूरे' दे देंगे।
उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा, कहा जाता है कि समाज की भलाई के लिए काम करने के वास्ते सेवा और कर्तव्य की भावना की आवश्यकता होती है। हमारे भाई संजय इसे सही साबित कर रहे हैं। मोदी ने 1990 के दशक में भाजपा के लिए संगठन के काम को संभालने के दौरान चंडीगढ़ में बिताए समय को भी याद किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, यह बहुत ही खुशमिजाज और खूबसूरत शहर है। यहां रहने वाले लोग भी बड़े दिल वाले हैं। और हां, अगर आप खाने के शौकीन हैं तो आपको यहां और भी ज्यादा आनंद आएगा।

क्या कहा राणा ने : इस बीच राणा ने उनके प्रयास को मान्यता देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन 25-30 प्लेट मुफ्त में भोजन दे रहे हैं। राणा ने कहा कि अगर हमें जल्दी से कोविड से छुटकारा पाना है, तो हम सभी को सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए और टीके की खुराक लेनी चाहिए। अपनी, अपने परिवार की, अपने देश और पूरी दुनिया की रक्षा करने के लिए ऐसा किया जाना चाहिए।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में मानसून के कहर से 113 लोगों की मौत, 100 लापता, CM ठाकरे के आगे पीड़ितों ने सुनाई अपनी व्यथा