राजस्थान में कोरोना वायरस के 68 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्‍या 4056

मंगलवार, 12 मई 2020 (16:37 IST)
जयपुर। राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 115 हो गई है। इस बीच 68 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 4056 हो गई है।
 
अधिकारियों ने बताया कि जालौर जिले में 45 साल के एक व्यक्ति और बीकानेर जिले में 37 साल की एक महिला की मौत हुई है जो वायरस संक्रमित पाए गए थे।

इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 115 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 59 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।
 
इस बीच राज्य में मंगलवार दोपहर 2 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 68 नए मामले आए जिनमें जयपुर में 22, उदयपुर में 32, कोटा में 5 व अजमेर, सीकर में 2-2, चित्तौड़गढ़, चुरू, हनुमानगढ़ व पाली में एक-एक नया मामला शामिल है।
 
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Palghar mob lynching: सीआईडी ने 2 साधुओं के हत्यारे 18 आरोपियों को किया गिरफ्तार