Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे धार्मिक स्थल, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

webdunia
रविवार, 8 नवंबर 2020 (20:05 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने के संकेत देते हुए कहा कि दिवाली के बाद भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाएगी।

एक वेबकास्ट में ठाकरे ने कहा कि धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने में जल्दबाजी न करने के लिए उनकी आलोचना हो रही है।उन्होंने कहा, अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है, तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा, पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा और दिवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार किया जाएगा।ठाकरे ने कहा कि पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे फोड़ने से बचने की भी अपील की।

उन्होंने कहा, मैं इस पर प्रतिबंध लागू नहीं करना चाहता। हमें एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखना चाहिए।दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की वृद्धि में प्रदूषण को कारण बताए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हमें पटाखे फोड़ने पर आत्म नियंत्रण और संयम रखना चाहिए, जिससे प्रदूषण बढ़ेगा।
ठाकरे ने कहा कि दिवाली के चार दिनों के उत्सव के दौरान प्रदूषण फैलाकर महामारी के खिलाफ नौ महीने से चली आ रही कड़ी मेहनत को बर्बाद न करें।(भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CM योगी का फरमान- आम आदमी की समस्याओं का हो त्वरित निस्तारण, वरना होगी कड़ी कार्रवाई...