Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

CM शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस को हराया, अस्पताल से मिली छुट्टी

webdunia
बुधवार, 5 अगस्त 2020 (13:12 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के एक अस्पताल में पिछले 11 दिनों से कोरोनावायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है। वे 25 जुलाई को इस अस्पताल में भर्ती हुए थे। अस्पताल ने इसकी जानकारी दी।
 
ठीक होने के बाद अपने घर के लिए रवाना होने से पहले चौहान ने अस्पताल के कोरोना योद्धाओं से कहा कि मैं सभी मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से डरने की जरूरत नहीं है। बीमारी से बचने के लिए सावधानी रखें। चौहान ने कहा कि हम हरसंभव इलाज का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 7 दिन घर में ही क्वारंटाइन में रहूंगा और काम करता रहूंगा। चौहान ने बताया कि कोरोनावायरस लाइलाज बीमारी नहीं है। हमारा संकल्प है- हम लड़ेंगे और जीतेंगे? कोविड-19 के उपचार के लिए अधिकृत चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉ. अजय गोयंका ने बुधवार सुबह मुख्यमंत्री की हेल्थ बुलेटिन जारी कर कहा कि अस्पताल में भर्ती होने के 12वें दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्वास्थ्य स्थिर है। उनमें पिछले 10 दिनों से किसी भी प्रकार का कोविड-19 के लक्षण नहीं दिखाई दिए।
 
उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने बुधवार सुबह उनकी जांच की और सभी क्लिनिकल पैरामीटर सामान्य पाए। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें आईसीएमआर द्वारा कोविड-19 के लिए 8 मई 2020 को बनाए गए पॉलिसी के तहत अस्पताल से छुट्टी दी है। इस पॉलिसी के अनुसार किसी मरीज को कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद 10 दिनों में छुट्टी दे दी जाती है, यदि उसे पिछले 3 दिनों से बुखार नहीं हो तो। छुट्टी देने से पहले मरीज की कोविड-19 जांच जरूरी नहीं है। गोयंका ने कहा कि मुख्यमंत्री को अगले 7 दिनों तक घर में स्वयं क्वारंटाइन पर रहने एवं अपने स्वास्थ्य की खुद निगरानी करने की सलाह दी गई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भूमि पूजन से बौखलाए पाकिस्तान ने कहा, भारत अब नहीं रहा धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र