Corona virus : उत्‍तर प्रदेश के हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर पसरा सन्नाटा...

अवनीश कुमार

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020 (13:15 IST)
लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते कहर को रोकने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अधिकारियों संग बैठक कर उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को देर रात 12 बजे के बाद से सील कर दिया गया है जिसके बाद से प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

पुलिस प्रशासन की तरफ से इन क्षेत्रों में बार-बार अलाउंस किया जा रहा है कि घरों में रहें, सुरक्षित रहें आपको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी किसी प्रकार की भी सामग्री की आवश्यकता हो तो फोन के माध्यम से होम डिलीवरी कराएं, ज्यादा दिक्कत होने पर पुलिस को तत्काल संपर्क करें, पुलिस हर तरह से आपकी मदद करने को तत्पर रहेगी।

आज सुबह से उत्तर प्रदेश के आगरा में 22 हॉटस्पॉट्स, गाजियाबाद में 13 हॉटस्पॉट्स, गौतम बुद्ध नगर में 12 हॉटस्पॉट्स, कानपुर नगर में 12 हॉटस्पॉट्स ,वाराणसी में 4 हॉटस्पॉट्स, शामली में 3 ऐसे हॉटस्पॉट्स, मेरठ में 7 हॉटस्पॉट्स, बरेली में 1 हॉटस्पॉट्, बुलंदशहर में 3 हॉटस्पॉट्स, बस्ती में 3 हॉटस्पॉट्स, फिरोजाबाद में 3 हॉटस्पॉट्स, सहारनपुर में 4 हॉटस्पॉट्स, महराजगंज में 4 हॉटस्पॉट्स, सीतापुर में 1 हॉटस्पॉट, लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट्स में आज सुबह से सड़कों पुलिस की भारी सख्‍ती रही।

जिसके चलते सड़कों व गलियों में सन्नाटा देखने को मिला। इस बीच न तो कोई फुटकर दुकानदार सामान बेच रहा था और न ही लोगों को रोड पर देखा गया। सुबह से ही पुलिस की चौकसी दिखाई दी।चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात रहा।

गौरतलब है कि बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मुख्यमंत्री के निर्देशों को स्पष्ट करते हुए बताया था कि प्रदेश के 15 जिलों में जहां 6 या 6 से अधिक केस पाए गए हैं वहां पर लॉकडाउन की व्यवस्था के साथ हॉटस्पॉट्स को चिन्हित कर वहां सख्त व्यवस्था लागू की जाए।

इन हॉटस्पॉटस में डोर टू डोर मैनेजमेंट किया जाएगा और पूरे एरिया को हाउस टू हाउस मॉनिटर करके कार्रवाई की जाएगी। जिसके मद्देनजर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस की सख्‍ती देखने को मिल रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख UP में 387 Corona पॉजिटिव, 100 से ज्यादा हॉटस्पॉट सील