BSF के 30 और जवानों में Corona का संक्रमण, कुल संख्या 223 हुई

शुक्रवार, 8 मई 2020 (19:03 IST)
नई दिल्ली। सीमा सुरक्षाबल के 32 और कर्मियों में कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 कोविड-19 का संक्रमण पाया गया है। इनमें से 2 कर्मी दिल्ली स्थित बल के मुख्यालय में पदस्थ हैं। इसके साथ ही बीएसएफ में संक्रमित जवानों की कुल संख्या 223 हो गई है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में इस बीमारी से सर्वाधिक संक्रमित मामले बीएसएफ में हैं।सीएपीएफ में वर्तमान में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक है।

बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेंदु भारद्वाज ने एक बयान में कहा, विभिन्न प्रतिष्ठानों से कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आए हैं (छह दिल्ली से और 24 त्रिपुरा से)। इन सभी का एम्स झज्जर और जीबी पंत अस्पताल अगरतला में इलाज चल रहा है।

दिल्ली में सामने आए छह नए मामलों में से दो जवान राष्ट्रीय राजधानी में बीएसएफ के मुख्यालय में पदस्थ हैं और चार, महानगर में अन्य इकाइयों में हैं।अधिकारियों ने बताया कि लोधी रोड स्थित सीजीओ परिसर में आठ मंजिला मुख्यालय का एक और तल बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के एक अधिकारी के निजी कर्मी और कार्मिक मामलों की शाखा में पदस्थ एक हेड कांस्टेबल को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद, पहले दो तल सील कर दिए गए थे।
 
मुख्य कार्यालय में काम करने वाले सहायक उपनिरीक्षक रैंक के एक अधिकारी की हाल में बीमारी से मौत हो गई थी। बल के मुख्यालय में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अधिकारियों ने चिंता जताई है। बीएसएफ में संक्रमितों की कुल संख्या 223 हो गई है। दो जवानों की बीमारी ठीक हो गई है जबकि दो की मौत हो गई है।(भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जानिए, क्यों बोले BJP सांसद साक्षी जी महाराज 'प्लीज मोदी जी प्लीज'