Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona की हर दिन जांच कराएंगे ट्रंप, चीन पर फिर लगाया virus फैलाने का आरोप

webdunia
शुक्रवार, 8 मई 2020 (09:48 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सैन्य सहायक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद गुरुवार को कहा कि वे हर दिन कोविड-19 की जांच कराएंगे। ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राष्ट्रपति ने बताया कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था।
ALSO READ: ट्रंप बोले, Corona virus हमला पर्ल हार्बर व 9/11 से भी अधिक बुरा
ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि मेरा इस व्यक्ति के साथ बहुत कम निजी संपर्क था। मैं जानता हूं कि वह कौन है। अच्छा व्यक्ति है, लेकिन मेरा उनसे बहुत कम संपर्क था। देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का उनके साथ बहुत कम संपर्क था, लेकिन माइक और मेरी जांच की गई। हम दोनों की जांच की गई।
ट्रंप ने सवालों के जवाब में कहा कि उनकी, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मियों की कोरोना वायरस के लिए हर दिन जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने अभी जांच कराई। मैंने कल और आज जांच कराई थी तथा जांच में संक्रमित नहीं पाया गया। माइक ने अभी जांच कराई और वे संक्रमित नहीं पाए गए।
इस बीच ट्रंप ने कहा कि चीन से दुनियाभर में जानलेवा संक्रामक रोग का फैलना या तो चीन की भयंकर गलती थी या फिर वे इसे रोकने में असमर्थ रहे। कोरोना वायरस जहां से यह शुरू हुआ, वहीं इसे रोका जा सकता था। यह करना आसान होता, लेकिन कुछ तो हुआ है। कोई तो बेवकूफ था। उन्होंने इसे नहीं रोका जो कि उन्हें रोकना चाहिए था। यह बहुत गलत है। 
 
कोरोना वायरस से दुनियाभर में 2,64,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 37 लाख लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। अकेले अमेरिका में 76,000 से अधिक लोगों ने जान गंवाई और 12 लाख लोग संक्रमित पाए गए। ट्रंप ने बताया कि यह जानलेवा विषाणु 180 से अधिक देशों में फैल गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

औरंगाबाद रेल हादसे में मध्यप्रदेश के 14 प्रवासी मजदूरों की मौत, शिवराज ने की रेल मंत्री से बात