Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona से निपटने के लिए डटकर खड़ा रहा चिकित्सक समुदाय : केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 1 जुलाई 2021 (21:34 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को चिकित्सक दिवस के मौके पर कहा कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी से निपटने में चिकित्सक समुदाय ने बड़ा योगदान दिया है।पिछले एक साल में भारत महामारी से लगातार लड़ता रहा है और चिकित्सा बिरादरी इससे निपटने के लिए डटकर खड़ी रही।

भूषण ने भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा आयोजित एक डिजिटल समारोह में कहा, आपके (डॉक्टरों के) प्रयास इतिहास में स्वर्णाक्षरों में दर्ज होंगे। मैं डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम करता हूं, जिनके बिना इस दौर से पार पाना संभव नहीं होता।कार्यक्रम का आयोजन चिकित्सक दिवस के अवसर पर किया गया था, जिसमें महामारी के दौरान जान गंवाने वाले स्वास्थ्य पेशेवरों को श्रद्धांजलि दी गई।
ALSO READ: कांग्रेस ने तैयार किया कैप्टन-क्रिकेटर की सुलह का फॉर्मूला, जल्द करेगी ऐलान
स्वास्थ्य सचिव ने कहा, पिछले एक साल में भारत महामारी से लगातार लड़ता रहा है और चिकित्सा बिरादरी इससे निपटने के लिए डटकर खड़ी रही। वास्तविक चुनौतियां जमीनी स्तर पर डॉक्टरों के सामने थीं।भूषण के साथ ही नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने भी समारोह में भाग लिया।
ALSO READ: ठाणे में हैरान करने वाला मामला, जीवित व्यक्ति को फोन कर कहा- आपका मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार है...
पॉल ने कहा, हम सभी ने इन चुनौतीपूर्ण हालात से निपटने में अथक प्रयास किए हैं और पेशेवर भावनाओं को ऊंचा रखा। मैं कोरोना शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं तथा उनकी सेवाओं, बलिदान और देशभक्ति के प्रति सम्मान प्रकट करता हूं।गुलेरिया ने टीकाकरण कार्यक्रम को विस्तार देने की जरूरत बताई और कहा कि महामारी में सबसे बड़ा सबक यह सीखने को मिला है कि सूचना प्रौद्योगिकी की मदद से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कांग्रेस ने तैयार किया कैप्टन-क्रिकेटर की सुलह का फॉर्मूला, जल्द करेगी ऐलान