Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हेयर सैलून संचालक की अनोखी पहल, दुकान पर लगाया पोस्टर- वैक्सीन लगवाकर आएं कटिंग कराने

webdunia

हिमा अग्रवाल

बुधवार, 9 जून 2021 (22:43 IST)
उत्तर प्रदेश के सभी जिले बुधवार से अनलॉक हो गए हैं। ऐसे में बाजारों में भीड़ उमड़ना स्वाभाविक है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों का भी प्रयास है की सरकार द्वारा अनलॉक गाइडलाइंस का पालन हो। सरकार द्वारा वैक्सीन लगवाने के मिशन को सफल बनाने के लिए जगह-जगह एनाउंसमेंट करवाया जा रहा है कि वैक्सीन लगवाएं, बिना वैक्सीनेशन के दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी।

कोरोना की दूसरी लहर का तांडव देखकर अब लोग भी सतर्क हो गए हैं और वैक्सीन को लेकर भी उनमें जागरूकता दिखाई दे रही है। जहां दुकानों पर आने वाले ग्राहक के लिए मास्क और दो गज की दूरी का अनुपालन जरूरी है, वहीं अब कई दुकानदार पोस्टर लगाकर ग्राहकों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

मेरठ में 39 दिन बाद बाजार खुला है यहां अनलॉक होते ही हेयर कटिंग सैलून भी खुल गई है। कुछ सैलून वालों ने संक्रमण के खतरे को भांपते हुए दुकान के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिए है, जिस पर लिखा है कि कोविड टीकाकरण कराकर ही दुकान पर शेविंग-कटिंग कराने आएं।
webdunia

मेरठ शहर और देहात क्षेत्र में कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोहिया नगर, हापुड़ रोड एक हेयर कटिंग सैलून संचालक ने अपनी दुकान के बाहर पोस्टर लगाए दिए। मवाना तहसील क्षेत्र की टीटू हेयर कटिंग सैलून नाम की इस दुकान के बाहर लगा ये पोस्टर सुर्खियों में छाया हुआ है, जिस पर लिखा है कि कोविड टीकाकरण कराकर ही दुकान पर शेविंग-कटिंग कराने आए।

हेयर ड्रेसर टीटू की ये पहल सराहनीय है, क्योंकि कोरोना काल में जहां इतनी लोगों की मौत हो गई, पूरा परिवार उजड़ गया, ऐसे में सिर्फ कोरोना वैक्सीन ही बचाव का एकमात्र सरल तरीका है। सरकार की कोशिश के बाद भी बहुत से लोग कोरोना वैक्सीन। लगवाने में आनाकानी कर रहे हैं, ऐसे में ये लोगों अपने साथ ही दूसरों के जिंदगी के लिए भी खतरा बन रहे हैं।
ALSO READ: Coronavirus vaccine: क्या वैक्सीन का डोज लेने वाले नहीं फैला सकते हैं COVID-19?
हेयर सैलून वाले टीटू की मुहिम है कि सिर्फ उसी वह उसी व्यक्ति की कटिंग व शेविंग करेंगे जिनका वैक्सीनेशन हो चुका है, इसके लिए वह सैलून पर आने वाले हर व्यक्ति के टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी देख रहा हैं। टीटू ने समाज में जागरूकता लाने के लिए जो उदाहरण पेश किया है, वह तारीफ के योग्य है। यदि टीटू की तरह हर व्यापारी इस तरह की पहल करता है, तो निश्चित ही देश कोरोना मुक्त हो जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 : केंद्र ने दी कर्मचारियों को राहत, परिजनों के Corona संक्रमित होने पर मिलेगी 15 दिन की छुट्टी