Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में फिर कोरोना का कहर, 1 दिन में 83000 से ज्यादा नए मामले

webdunia
रविवार, 25 अक्टूबर 2020 (13:39 IST)
बॉइसे (अमेरिका)। अमेरिका में एक दिन में कोरोनावायरस संक्रमण के 83,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कनेक्टिकट से लेकर रॉकी माउंटेन वेस्ट तक अमेरिकी राज्यों में कोरोनावायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। 
 
जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की ओर से प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या बढ़कर अब 223,995 हो गई। शुक्रवार को इसके अनुसार 83,757 नए मामले सामने आए, जो 16 जुलाई के 77,362 मामलों से ज्यादा है।
देश के प्रत्येक हिस्से में इसका प्रभाव पड़ रहा है। फ्लोरिडा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के जन्मदिन के अवसर पर पार्टियां न करें। उत्तरी इडाहो में एक अस्पताल में मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि जगह की कमी हो रही है और मरीजों को हेलीकॉप्टर से सियेटल, पोर्टलैंड, ओरेगन भेजने के बारे में विचार किया जा रहा है।
 
अमेरिका में नए दैनिक औसत मामले गुरुवार को 61,140 के पार चला गया जबकि दो सप्ताह पहले यही औसत 44,647 था। इससे पहले 22 जुलाई को यह औसत 67,293 था।
 
अमेरिका में योरप के देशों की तरह ही संक्रमण के मामले बढ़े हैं। रोम, पेरिस और अन्य देशों में रात्रिकालीन मनोरंजन स्थानों पर लगाम लगाने के साथ ही महामारी की गति धीमी करने के लिए कई तरह के बड़े कदम उठाए जा रहे हैं।
 
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस  ने उत्तरी गोलार्ध वाले देशों को चेतावनी दी है कि वे ‘नाजुक मोड़’ पर खड़े हैं क्योंकि संक्रमण के मामले और इससे होने वाली मौतों की संख्या बढ़ रही है।
शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीने बेहद कठिन होने जा रहे हैं और कुछ देश खतरनाक रास्ते पर हैं।
 
दक्षिणी डकोटा में आदेश जारी किया गया है कि 30 अक्टूबर सुबह तक सभी गैर जरूरी यात्रा और गैर जरूरी कामकाज बंद रहेंगे। फ्लोरिडा की बड़ी आबादी वाली काउंटी में से एक में स्वास्थ्य अधिकारियों ने माता-पिता से अपील की है कि वे बच्चों के जन्मदिन पर पार्टी का आयोजन नहीं करें।
 
 टेक्सास में गवर्नर ग्रेग अबोट कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर अलपासो क्षेत्र में ज्यादा चिकित्सा अधिकारियों को भेज रहे हैं। इसके साथ ही कई अन्य शहरों और काउंटी में महामारी को रोकने के मद्देनजर कदम उठाए जा रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona महामारी ने तोड़ी लक्जरी कार बाजार की कमर, 5-7 साल पीछे धकेला