Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Zika Virus : यूपी में जीका वायरस की एंट्री, कानपुर में मिला पहला मरीज, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (18:03 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में जीका वायरस के संक्रमण का अब तक का पहला मामला सामने आया है और वायुसेना में तैनात एक अधिकारी इस रोग से संक्रमित पाए गए हैं।
 
स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक वायुसेना के एक वारंट अधिकारी का जीका वायरस संक्रमण का परीक्षण किया गया और इसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
 
उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटने तथा दहशत रोकने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों को सतर्क किया गया है और इसके अलावा, कई टीमों को वायरस के प्रसार की जांच करने का जिम्मा सौंपा गया है।
 
कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेपाल सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित वायु सेना के वारंट अधिकारी को रहस्यमय लक्षणों के बाद वायु सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
 
उन्होंने बताया कि रक्त का नमूना एकत्र किया गया और उचित जांच के लिए पुणे भेजा गया, जिसमें उनके जीका वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
 
उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट शनिवार को आई। सीएमओ ने साथ ही बताया कि मरीज के संपर्क में आने वाले और समान लक्षण वाले लोगों के 22 और नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

G20 Summit : भारत के लिए अहम होगा रोम G-20 सम्मेलन, अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान कर सकते हैं PM मोदी