India vs Pakistan: 2011 में वहाब, 2015 में सोहेल ने लिए थे 5 विकेट, आज इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

रविवार, 16 जून 2019 (11:39 IST)
लंदन। भारत पाक क्रिकेट मुकाबले में अगर खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर दे तो टीम में उसका कद बढ़ जाता है, फिर चाहे टीम मैच हारे या जीते। पिछले दो विश्वकप पर निगाह डालें तो कम से कम एक पाकिस्तानी गेंदबाज के खाते 5 विकेट जरूर आते हैं। इसमें से एक वर्तमान पाक टीम में अभी भी मौजूद है और एक अब दूर दूर तक नहीं दिखता 
2011 विश्वकप में  वहाब रियाज ने लिए 46 रन देकर 5 विकेट लिए
2011 विश्वकप में मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मैच सहवाग के तूफान को  वहाब रियाज ने रोका था। उन्होंने न केवल सहवाग को बल्कि एक समय विराट कोहली और युवराज सिंह का बैक टू बैक विकेट लेकर पाकिस्तान की इस मैच में वापसी करा दी थी। बाद में उन्होंने धोनी और जहीर के विकेट भी चटकाए। उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की जगह खिलाया गया था और  वहाब ने कप्तान अफरीदी को निराश नहीं किया।
 
2015 विश्वकप में सोहेल खान ने 55 रन देकर 5 विकेट लिए
2015 विश्वकप में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 300 रन बनाए। इसमें से 5 विकेट बाएं हाथ के सोहेल खान ने लिए जो अब  पाक क्रिकेट से दूर हैं। सोहल ने भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में दिया। इसके बाद उन्होंने शतकवीर कोहली के अलावा सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और रहाणए के भी विकेट चटकाए।
 
इस बार यह सिलसिला टूटता है या नहीं यह तो मैच में ही पता चलेगा पर पाकिस्तान उम्मीद करेगा कि इस बार यह कारनाम मोह्म्मद आमिर करें जो इस विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट चटका चुके हैं। पिच पर हालांकि घास नहीं दिखाई दे रही है लेकिन यहां की पिच पारंपरिक रूप से स्विंग गेंदबाजों की मदद करती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रोजर मार्टिनेज और दुवान जापटा के गोल की बदौलत कोलंबिया ने कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना को हराया