Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने का क्रिस गेल को है मलाल

webdunia
शुक्रवार, 5 जुलाई 2019 (23:50 IST)
लीड्स। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने का मलाल है जिन्होंने अपने 5वें और आखिरी विश्व कप का अंतिम मुकाबला खेलने के बाद कहा कि वह टीम की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे।
 
अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम लीग मैच में 23 रनों से जीत दर्ज करने के बाद गेल ने कहा कि 5 विश्व कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। हालांकि अंतिम 4 में जगह नहीं बनाने पर निराश हूं। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत वेस्टइंडीज के लिए सांत्वना की तरह ही है जिसने विश्व कप में अपने अभियान का शानदार आगाज किया था। टीम हालांकि 9 मैचों में 2 ही जीत दर्ज कर सकी।
 
गेल ने कहा कि मैं विश्व कप की ट्रॉफी उठाना पसंद करता, लेकिन यह नहीं हो सका। यह हालांकि हमारे लिए काफी मनोरंजक रहा। हर खिलाड़ी ने मेरा समर्थन किया, युवा खिलाड़ियों का भी साथ मिला। टीम के साथ काम की नैतिकता और मेहनत को लेकर सहयोगी सदस्यों की सराहना की जानी चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो अपनी भावनाओं को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं।
 
गेल ने पिछले सप्ताह संकेत दिया था कि वे अगले महीने भारत के खिलाफ श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास शानदार खिलाड़ी हैं और वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाना उन पर निर्भर करेगा। मैं उनकी मदद के लिए मौजूद रहूंगा। शायद मैं कुछ और मैचों के लिए टीम के साथ रहूं, युवाओं के लिए टीम से जुड़ा रहूंगा। विश्व कप हमारे लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन जिंदगी चलती रहती है।
 
ब्रायन लारा को पछाड़कर वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए गेल को 18 रनों की जरूरत थी लेकिन वह अफगानिस्तान के खिलाफ 7 रनों पर आउट हो गए। आगे की योजना पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी भारत के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय मैच खेलने हैं। सीपीएल और कनाडा टी-20 लीग भी हैं। उसके बाद देखते हैं क्या होगा? 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने को कहा