वर्ल्ड कप क्रिकेट में ब्रैंडन मैक्कुलम का प्रि‍डिक्शन भी सही निकला

सोमवार, 15 जुलाई 2019 (20:16 IST)
ऑकलैंड। आईसीसी विश्व कप में भले ही रविवार को न्यूजीलैंड की टीम रोमांचक पलों में इंग्लैंड से हारकर उपविजेता बनी हो लेकिन उसने करोड़ों क्रिकेट दीवानों के दिल जीत लिए। जिस टीम को किसी ने दावेदार नहीं माना था, वह फाइनल में पहुंची। वैसे न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज 37 वर्षीय ब्रैंडन मैक्कुलम ने भी इस विश्व कप के लिए सेमीफाइनल टीमों का जो प्रि‍डिक्शन (पूर्वानुमान) किया था, वह सटीक बैठा।
 
न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज 37 वर्षीय ब्रैंडन मैक्कुलम ने भी आईसीसी विश्व कप क्रिकेट की 4 टीमों का जो पूर्वानुमान किया था, वह सटीक बैठा।

मैक्कुलम ने अपने फेसबुक पेज पर 31 जुलाई को यह पूर्वानुमान डाला था जिसके अनुसार विश्व कप के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी जबकि चौथी टीम बेहतर नेट रन रेट के साथ अंतिम 4 में आएगी।
मैक्कुलम के अनुसार चौथे स्थान की लड़ाई न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच रहेगी। और हुआ भी ऐसा ही। न्यूजीलैड टीम बेहतर नेट रनरेट के आधार पाकिस्तान को पीछे छोड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई।
 
मैक्कुलम का एक और पूर्वानुमान भी पूरी तरह सटीक बैठा। उन्होंने संभावना व्य‍क्त की थी कि इंग्लैंड ही ऐसी टीम है, जो विराट के वीरों को हरा सकती है। हुआ भी यही कि इंग्लैंड ने लीग मैच में भारत को हरा दिया। लीग के 9 मैचों में भारत यही एकमात्र मैच हारा था जबकि न्यूजीलैंड के साथ उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोहली और धोनी पर लोबो की भविष्यवाणी पूरी तरह सच साबित हुई