वर्ल्ड कप में हार से टूटा कीवी क्रिकेटर, बच्चों से बोला- खेल को कभी मत चुनना

मंगलवार, 16 जुलाई 2019 (08:53 IST)
एक रोमांचक फाइनल के साथ वर्ल्ड कप 2019 अपने आखिरी अंजाम तक पहुंचा। टाई, सुपर ओवर और फिर बाउंड्री से विजेता का फैसला। किस्मत ने इंग्लैंड की झोली में वर्ल्ड कप का खिताब तो दे दिया, लेकिन न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के खेल की हर कोई तारीफ कर रहा है। अगर दिन इंग्लैंड का न होता तो विश्व कप फाइनल का परिणाम कुछ और होता। फाइनल में मिली हार से कीवी क्रिकेटर टूट गए। हार के बाद हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिमी निशाम ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बच्चों से अपील करते हुए लिखा कि खेल को कभी मत चुनना।
 

Kids, don’t take up sport. Take up baking or something. Die at 60 really fat and happy.

— Jimmy Neesham (@JimmyNeesh) July 15, 2019
 
निशाम ने ट्वीट किया, ‘बच्चों, खेल को कभी मत चुनना। बेकिंग कर लेना या फिर कुछ और चुन लेना। खुशी-खुशी मोटापे में 60 की उम्र में मरना। लेकिन खेल को मत चुनना।’ निशाम ने खिताब न जीत पाने पर न्यूजीलैंडवासियों से माफी भी मांगी। 
  
विश्व कप इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप विजेता बना। दोनों टीमों का 50 ओवरों के बाद 241 रनों का स्कोर रहा था। इसके बाद पहली बार विश्व कप में सुपर ओवर का सहारा लिया गया। इसमें दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए।

आईसीसी नियम के अनुसार सुपर ओवर टाई रहने पर वही टीम विजेता बनती है जिसने निर्धारित 50 ओवरों के दौरान अधिक बाउंड्री मारी हों। न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में 16 बाउंड्री लगाई थी जबकि इंग्लैंड ने 24 बाउंड्री लगाई थीं। इंग्लैंड इस आधार पर विजेता बन गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वर्ल्ड कप में हार के बाद क्या कोहली की कप्तानी पर मंडरा रहा है खतरा?