Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

20 साल पहले इंग्लैंड में गिब्स के हाथ से फिसला था विश्वकप, कल बोल्ट ने लात मार दी

webdunia
सोमवार, 15 जुलाई 2019 (17:50 IST)
कहते हैं इतिहास खुद को दोहराता है। साल 1999  विश्वकप के सुपर सिक्स मैच में दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज हर्शेल गिब्स ने स्टीव वॉ का कैच जश्न मनाने के चक्कर में छोड़ दिया था। 20 साल बाद ऐसी ही एक गलती कर दी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने।  
क्या हुआ था 1999 में 
दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के सुपर सिक्स मैच में ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया 250 पार के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लगभग सभी बल्लेबाज पैवेलियन जा चुके थे। शॉन पोलाक की एक गेंद को स्टीव वॉ ने हवा में उछाला और गिब्स ने बॉल पकड़ते साथ ही गेंद उछालना चाहा, जिस कोशिश में गेंद उनके हाथ से फिसल गई। बाद में स्टीव वॉ ने कहा कि तुमने कैच नहीं विश्वकप टपका दिया है। सेमीफाइनल में दोनों टीमें फिर भिड़ी और मैच टाई रहा लेकिन अच्छी रनरेट के कारण ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचा।
 
कल के फाइनल में क्या हुआ
बटलर और क्रिस वोक्स और प्लंकेट के आउट होने के बाद इंग्लैंड टीम दबाव में थी। बेन स्टोक्स 49वें ओवर में मिड ऑन पर हवा में शॉट खेला, जिसे ट्रेंट बोल्ट ने पकड़ भी लिया लेकिन उन्होंने पैर पीछे लिया, जो बाउंड्री को छू गया। अंपायर ने तुरंत इसे 6 रन करार दिया। अगर बोल्ट अपना पैर पीछे नहीं करते तो नतीजा कुछ और होता। कहा जा सकता है कि बोल्ट ने विश्वकप को लात मार दी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जॉन डीरे गोल्फ टूर्नामेंट : डायलान फ्राइटेली ने जीता खिताब, अनिर्बान लाहिड़ी 47वें स्थान पर