Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास, ICC पर उठे 'गंभीर' सवाल

webdunia
सोमवार, 15 जुलाई 2019 (08:15 IST)
लंदन। रोमांच की हदों को पार करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। मैच और सुपर ओवर के ‘टाई’ छूटने के बाद न्यूजीलैंड पर ‘बाउंड्री’ के दम इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का विजेता घोषित कर दिया गया। हालांकि क्रिकेट जगत के दिग्गज ICC के इस नियम पर 'गंभीर' सवाल भी उठा रहे हैं।
 
गौतम गंभीर ने ट्वीट कर आईसीसी से पूछा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस तरह के मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता कैसे घोषित किया जा सकता है। ये मैच टाई होना चाहिए था। मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल के लिए बधाई देता हूं। दोनों ही टीमें विजेता हैं।
 
कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी लिखा कि लगातार दो फाइनल मैच गंवाए, दूसरा फाइनल कम बाउंड्री लगाने की वजह से गंवाया। न्यूजीलैंड के साथ हमदर्दी न होना नामुमकिन है। इस टीम ने दिल जीते हैं।
 
न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में आखिरी गेंद पर 241 के स्कोर पर आउट हो गई। विश्वकप के इतिहास में खिताब के लिए पहली बार सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

फिर सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने समान रन बनाए। इसके बाद फैसला बाउंड्री से किया गया। मेजबान इंग्लैंड अधिक बाउंड्री लगाई थी और आखिर में 1975 से चला आ रहा उसका खिताब का इंतजार खत्म हो गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

578 रन बनाने वाले केन विलियम्सन बने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'