विश्व कप फाइनल को मिलेगी विंबलडन और एफ-1 से कड़ी टक्कर

शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 (21:28 IST)
लंदन। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को होने वाले आईसीसी विश्व कप के फाइनल मुकाबले को विंबलडन और ब्रिटिश ग्रां प्री एफ-1 रेस से कड़ी टक्कर मिल सकती है।
 
एक तरफ जहां लॉर्ड्स में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है वहीं दूसरी तरफ वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन में पुरुष वर्ग का फाइनल और ब्रिटिश ग्रां प्री भी रविवार को ही खेला जाएगा।

एक ही जगह 3 अलग-अलग खेलों के महामुकाबले के कारण विश्व कप के फाइनल को दर्शकों के मामले में झटका लग सकता है, क्योंकि क्रिकेट के अलावा टेनिस और एफ-1 में भी लोगों की खासी रुचि है।
 
विश्व कप और विबंलडन के अलावा ब्रिटिश ग्रां प्री एफ-1 के मौजूदा चैंपियन लुईस हेमिल्टन की रेस भी रविवार को होनी है। हेमिल्टन को यहां उनके समर्थन पर रेस देखने भारी समर्थकों के आने की उम्मीद थी लेकिन विश्व कप फाइनल में उनके देश इंग्लैंड का मुकाबला होने के कारण उनकी यह उम्मीद धूमिल हो सकती है।
 
हेमिल्टन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्यों आयोजकों ने विश्व कप और विबंलडन के फाइनल के दिन ही यह रेस रखी है। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वे ऐसा नहीं करेंगे। यह रविवार हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है। मैं यहां रेस जीतकर अपने देश का झंडा फहराने और उन्हें गर्व महसूस कराने आया हूं। मुझे यहां आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है। इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने के कारण विश्व कप के फाइनल को पूरे इंग्लैंड में मुफ्त दिखाया जाएगा। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख डीविलियर्स बोले, विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग नहीं की थी