Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अंगूठे में प्लास्टर के बाद भी शिखर धवन खुद को फिट रखने के लिए जिम में बहा रहे हैं पसीना

webdunia
शनिवार, 15 जून 2019 (07:00 IST)
मैनचेस्टर। भारत के करोड़ों क्रिकेटप्रेमी यही जानना चाहतें हैं कि आखिर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे का क्या हाल है और वह कब तक ठीक होकर मैदान में जांबाज प्रदर्शन करते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए धवन के अंगूठे में चोट लग गई थी। भारत का यह शेरदिल बल्लेबाज चोट के बाद भी अपनी फिटनेस को कायम रखते हुए जिम में नजर आया, जिसके बाद सोशल मीडिया में वायरल हो चुका वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। 
 
शिखर धवन अपने साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्‍या के साथ एक जिम में पहुंचे। उनके अंगूठे में प्लास्टर था इसके बाद भी वे वर्कआउट करने में जुट गए। धवन अपनी फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते। उन्होंने जिम में लोअर बैक एक्सरसाइज की। 
 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धवन की चोट के बाद भी अभी तक कोई रिप्लेसमेंट नहीं मांगा है। अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ रविवार को होने वाले अहम मुकाबले से पहले विराट ने शिखर धवन के लिए कहा कि वह वाकई इस विश्व कप में आगे खेलना चाहते हैं।  
webdunia
उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शतकीय पारी खेलने वाले शिखर को बल्लेबाजी के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी। शिखर के अंगूठे का स्कैन कराया गया था जिसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्चर की बात सामने आई थी। 
 
विराट ने कहा, शिखर पिछले कुछ दिनों तक अपने हाथ को प्लास्टर में रखेंगे और उसके बाद हम देखेंगे कि उनकी चोट में कितना आराम मिला है। हम  उम्मीद करते है कि उनकी चोट जल्द से जल्द ठीक हो जाए और वह आगे के लीग मैच और सेमीफाइनल के लिए टीम में शामिल हों। हम इसी कारण चाहते  हैं कि वह टीम में वापसी करें क्योंकि शिखर वाकई खेलना चाहते हैं और मेरे ख्याल से उनकी यह सोच उनकी चोट जल्द ठीक होने में मदद करेगी। 
 
भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा, शिखर को थ्रो करने में दिकक्त नहीं है क्योंकि वह दाएं हाथ से थ्रो करते हैं लेकिन बल्लेबाजी बाएं हाथ से करते हैं। ऐसे में क्षेत्ररक्षण करते समय काफी ध्यान रखने की जरुरत है, वैसे भी वह स्लिप में फिल्डिंग करते हैं और उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। 
 
बारिश के कारण न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला धुलने के बाद शिखर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। इस पर श्रीधर ने कहा कि शिखर का 10 दिनों तक टेस्ट किया जाएगा। लेकिन यह उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा। 
 
गौरतलब है कि शिखर के कवर के तौर पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया है कि लेकिन आईसीसी के नियम के मुताबिक जब तक शिखर विश्व कप से बाहर नहीं हो जाते तब तक ऋषभ उनकी जगह टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं। लोकेश राहुल शिखर की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इन 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बीवियां हैं बेहद खूबसूरत, देखकर रह जाएंगे दंग