Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP में बेखौफ बदमाश : लोहा व्यापारी का अपहरण, 1 करोड़ की फिरौती मांगी

webdunia

हिमा अग्रवाल

सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 (12:26 IST)
भले ही उत्तरप्रदेश सरकार अपराधियों के हौंसलों को तोड़ने के लिए संपत्ति कुर्क कर रही हो या बुल्डोजर चलवा रही हो, लेकिन अपराधी खाकी के खौफ को धता बताते हुए घटना को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला बागपत से जुड़ा है, जहां एक लोहा व्यापारी का दिन निकलते अपहरण कर लिया गया और 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई है।
 
आज बागपत जिले की बड़ौत तहसील क्षेत्र में सुबह लोहा कारोबारी आदिश जैन का लोहा उतरवाने के लिए घर से निकले थे, रास्ते में बदमाशों ने कारोबारी का अपहरण कर लिया। अपहरण के कुछ समय बाद ही अपहरणकर्ताओं ने लोहा व्यापारी के फोन से ही 1 करोड़ रुपए की फिरौती परिवार से मांगी है।
 
इस घटना से बागपत की कानून व्यवस्था पर प्रश्न उठ रहे हैं। इलाके के व्यापारियों में दहशत का माहौल है, क्योंकि कुछ दिन बदमाशों ने सीमेंट कारोबारी प्रदीप आत्रेय की भी गोली मारकर हत्या कर डाली थी। सूचना मिलते ही एसपी बागपत अभिषेक सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुचे और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए 8 टीमें गठित करते हुए एसटीएफ मेरठ को भी लगाया गया है। 
 
बड़ौत कोतवाली के खत्री गढ़ी इलाके के रहने वाले लोहा व्यापारी आदिश जैन बड़े कारोबारी हैं। आज सुबह वे अपने घर से लोहे की गाड़ी उतरवाने गोदाम के लिए निकले थे, लगभग 6 बजे उनके घर पर व्यापारी आदिश के नंबर पर फोन आया और बदमाशों ने अपहरण की बात कहकर 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। इससे परिजनों के हाथपांव फूल गए और उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी।
 
सूचना मिलते ही बड़ौत नगर पालिका चेयरमैन अमित राणा समेत बागपत व्यापार मंडल व्यापारी के घर पहुंच गए और उन्होंने अधिकारियों पर क्राइम कंट्रोल न करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। पुलिस ने गोदाम और घर के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है।
 
हालांकि सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोग संदिग्ध नजर आ रहे हैं। बागपत पुलिस का कहना है कि लोहा व्यापारी का अपहरण हुआ है और 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई। पुलिस ने चारों तरफ अपना जाल बिछा दिया है और जल्दी ही अपहरणकर्ता पुलिस पकड़ में होंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

NSA अजित डोभाल का बयान- दूसरे की इच्छा पर नहीं, खतरा देखकर लड़ेंगे युद्ध